Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पदभार संभाला, कल होगा फ्लोर टेस्ट

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अंतिम संस्कार के बाद प्रमोद सावंत ने मंगलवार को नए मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाला। बुधवार को सावंत को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में होगा।

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पदभार संभाला, कल होगा फ्लोर टेस्ट
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अंतिम संस्कार के बाद प्रमोद सावंत ने मंगलवार को नए मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाला। बीती रात राजभवन में राज्यपाल ने सावंत को सीएम पद की शपथ दिलवाई थी। लेकिन अभी उनका बड़ा इम्तिहान बाकी है जो उन्होंने गोवा विधानसभा में देना है। बुधवार को सावंत को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में बहुमत पास करना होगा।
प्रमोद सावंत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है, मैं उसे निभाने की पूरी कोशिश करूंगा। इसी दौरान उन्होंने कहा कि मुझे यहां लाने के श्रेय मनोहर पर्रिकर भाई को जाता है। जिनकी वजह से में गोवा विधानसभा का स्पीकर बना।
वहीं उन्होंने शुभकामनाएं और समर्थन से गुलदस्ता देने पर फेसबुक से अपील भी की है। उन्होंने लिखा कि मैंने अपने आदर्श और मार्गदर्शक मनोहर परिकर के प्रति अत्यंत विनम्रता और कृतज्ञता व्यक्त करते हुए सीएम का पद ग्रहण किया।
आगे लिखा कि अभी राज्य में शोक की लहर है। ऐसे में मैं परिवार, दोस्तों और कार्यकतार्ओं से अपील करता हूं कि वो ये चीजें ना दें। सिर्फ फेसबुक पर शुभकामना संदेश दें।
बता दें कि गोवा के नए सीएम का पूरा नाम डॉक्टर प्रमोद पांडुरंग सावंत है। इनका जन्म जन्म 24 अप्रैल 1973 को गोवा में हुआ। बचपन से ही सांवत का छुकाव आरएसएस की तरफ रहा और आगे चल कर वो आरएसएस काडर में शामिल हुए और राजनीति के करियर की शुरूआत की। पेशे से सावंत एक डॉक्टर हैं। गोवा में पार्टी के प्रवक्ता और गोवा विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और संकेलिम विधानसभा सीट से विधायक है।
Loading...
Share it
Top