Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया

गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का निधन हो गया है। पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर 63 साल के थे। मनोहर पर्रिकर अग्नाशय कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे।

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया

गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का निधन हो गया है। पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर 63 साल के थे। मनोहर पर्रिकर अग्नाशय कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे।

लाइव अपडेट..

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पर्रिकर के निधान पर दुख जताया। ट्वीट कर लिखा लंबे वक्त से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर जी का जाना दुखद! ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिवार को शक्ति दे। राजनीतिक जीवन में उनका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा। शत् शत् नमन!

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए का कि हमने एक अच्छे नेता को खो दिया है।

पीएम मोदी ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त किया। ट्वीट करते हुए लिखा कि श्री मनोहर पर्रिकर आधुनिक गोवा के निर्माता थे। अपने मिलनसार व्यक्तित्व और सुलभ स्वभाव की बदौलत वर्षों तक राज्य के पसंदीदा नेता बने रहे. उनकी जन-समर्थक नीतियों ने गोवा को प्रगति की उल्लेखनीय ऊंचाइयों तक पहुंचाया।

केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने भी मनोहर पर्रिकर के निधन पर गहरी संवेदना जताई और कहा कि भारत और गोवा ने सपूत खोया है।

उमर अब्दुल्ला ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर जताया शोक व्यक्त किया।

भारतीय क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने भी मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनोहर पर्रिकर के निधान पर शोक जताया है। वो एक साल अधिक समय से समय से कैंसर से जूझ रहे थे। पार्टी लाइनों में सम्मानित और प्रशंसित, वह गोवा के पसंदीदा बेटों में से एक थे। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनोहर पर्रिकर के निधन की पुष्टि की और उनेक निधन पर दुख जताया। बता दें कि इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य की स्थिति बेहद खराब होने की जानकारी दी थी।

कल 11 बजे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल में शोक सभा का आयोजन किया जाएगा। पणजी में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के घर के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ और पुलिस कर्मी मौजूद हैं।

अमेरिका से इलाज कराकर भारत लौटे थे

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर बीते साल सितंबर में अमेरिका से इलाज करवाकर अपने वतन लौटे थे। अमेरिका में लगभग उनका एक हफ्ते तक इलाज चला था। इससे पहले एक बार और इलाज के लिए तीन महीने तक अमेरिका में रहे थे। अमेरिका से लौटने के बाद पिछले साल अक्टूबर के महीने में एक बार फिर उनकी तबीयत खराब हुई जिसके कारण उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। एक महीने एम्स में भर्ती रहने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए गोवा ले जाया गया था. गोवा में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top