Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका, ट्रंप की लताड़ के बाद जेयूडी और एफआईएफ ब्लैक लिस्टेड

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साफ तौर पर कहा था कि अमेरिका से बड़ी मदद दी गई पर पाक आतंकियों को लगातार संरक्षण देता रहा।

आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका, ट्रंप की लताड़ के बाद जेयूडी और एफआईएफ ब्लैक लिस्टेड
X

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लताड़ और सैन्य मदद रोके जाने के बाद पाकिस्तान अब आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर हो गया है।

पाकिस्तान सरकार ने मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) और फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) को ब्लैकलिस्ट कर दिया है।

इसे भी पढ़ें- सऊदी अरब: शाही महल में विरोध प्रदर्शन, 11 शहजादे गिरफ्तार

दरअसल, नए साल के पहले दिन से ही पाकिस्तान को अमेरिका झटके दे रहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साफ तौर पर कहा था कि अमेरिका से बड़ी मदद दी गई पर पाक आतंकियों को लगातार संरक्षण देता रहा।

ट्रंप की इस तीखी टिप्पणी से दुनियाभर में पाकिस्तान की छवि धूमिल हुई है। पाक गृह मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि सरकार ने कुल 72 प्रतिबंधित संगठनों को इस सूची में डाला है, जिसमें जमात-उद-दावा और एफआईएफ शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- पाक को अमेरिका की कड़ी चेतावनी, आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो पड़ेगा महंगा

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक ब्लैकलिस्ट किए गए इन संगठनों को किसी भी प्रकार की मदद (वित्तीय या अन्य किसी तरह से) को अपराध माना जाएगा और उसके हिसाब से कार्रवाई भी की जा सकती है।

कड़ा रुख किया

सोमवार को सरकार ने उन संगठनों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने का फैसला किया, जो भूमिगत होकर काम कर रहे हैं। सरकार ने इन प्रतिबंधित संगठनों के धन जुटाने या ऐसी किसी भी गतिविधियों पर अंकुश लगा दिया है।

बताया जा रहा है कि इन संगठनों से जुड़े लोग चोरी-छिपे धन जुटाने के काम में लगे थे और इससे इनकी आतंकी गतिविधियों को फंड की कमी नहीं हो रही थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story