Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत छोड़ने को लेकर सामने आई करोड़पतियों की लिस्ट, एक साल में 7 हजार ने कहा अलविदा इंडिया

न्यू वर्ल्ड वर्थ की रिपोर्ट के मुताबिक, एक साल में 7000 से ज्यादा करोड़पतियों ने भारत छोड़ने का फैसला किया और विदेशों में जाकर बस गए।

भारत छोड़ने को लेकर सामने आई करोड़पतियों की लिस्ट, एक साल में 7 हजार ने कहा अलविदा इंडिया

न्यू वर्ल्ड वर्थ ने भारत छोड़कर जाने वाले करोड़पतियों को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक एक साल में 7000 से ज्यादा करोड़पतियों ने भारत छोड़ने का फैसला किया और विदेशों में जाकर बस गए।

बता दें कि न्यू वर्ल्ड वर्थ की रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 में 7000 करोड़पतियों ने भारत के बाहर अपना घर बनाया है। जबकि 2016 में यह संख्या 6000 थी और 2015 में कुल 4000 ज्यादा करोड़पतियों ने देश के बाहर बसना पसंद किया।

ये भी पढ़ें - सबसे अमीर बोर्ड BCCI की वेबसाइट ऑफलाइन, ये है चौंकाने वाली वजह

रिपोर्ट के मुकाबिक, के मुताबिक भारत के करोड़पति अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड गए हैं जबकि चीनी करोड़पतियों का रुख अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया की ओर है।

न्यू वर्ल्ड वर्थ के मुताबिक, वैश्विक स्तर पर 2017 में 10,000 चीनी करोड़पतियों ने अपना डोमिसाइल बदला था। अन्य देशों के करोड़पतियों का अपने देश से दूसरे देश में बस जाने की संख्या में तुर्की के 6 हजार, ब्रिटेन के 4 हजार, फ्रांस के 4 हजार, और रुस के 3 हजार करोड़पतियों ने अपना देश छोड़ दूसरे देशों में जाकर बसना पसंद किया है।

Share it
Top