logo
Breaking

शाही तरीके से हुआ इवांका ट्रंप का डिनर, 101 सीटों वाली डायनिंग टेबल पर परोसी गईं ये चीजें

इवांका के लिए फलकनुमा पैलेस में 101 सीटों वाली खास डायनिंग टेबल सजाई गई थी।

शाही तरीके से हुआ इवांका ट्रंप का डिनर, 101 सीटों वाली डायनिंग टेबल पर परोसी गईं ये चीजें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत आईं हैं। इवांका हैदराबाद में हो रहे ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट का हिस्सा बनने यहां आईं। जीईएस 2017 के पहले दिन इवांका ने हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।

भारत में इवांका का स्वागत बड़े जोर-शोर से किया गया। मंगलवार शाम उनके लिए शाही डिनर का इंतजाम किया गया। समिट के उद्घाटन के बाद इवांका पीएम मोदी के साथ फलकनुमा पैलेस डिनर करने पहुंचीं। रात 9.05 मिनट पर डिनर का आयोजन किया गया। इवांका के लिए हैदराबाद के खास पकवान बनाए हए थे।
पैलेस में थी 101 सीटों वाली डायनिंग टेबल
इवांका के लिए फलकनुमा पैलेस में 101 सीटों वाली खास डायनिंग टेबल सजाई गई थी। सबसे पहले इवांका और पीएम मोदी के लिए हैदराबादी बिरयानी परोसी गई। डीयनिंग टेबल पर कबाब, हलीम, मटन बिरयानी, स्पाइसी चिकन रखे गए। इसके साथ ही वेज पकवान भी तैयार किए गए जिनमें तड़के वाली हैदराबादी जायके वाली दाल, आलू के पकवान आदि मौजूद थे।
डिनर की शुरूआत में इवांका को मकई बादाम का शोरबा परोसा गया और इसके बाद शिकामपुरी कबाब पेश किया गया। इनमें से ज्यादातर पकवान हैदराबाद के निजाम के शागी रसोईघर में तैयार किए गए थे।
इवांका डायनिंग टेबल पर पीएम मोदी के दाहिनी ओर बैठीं। इसके साथ ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पीएम मोदी के बाईं ओर बैठे। डायनिंग टेबल पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, तेलांगना के आईटी मंत्री केटी रामा राव और सुनील मित्तल जैसे उद्योगपति भी मौजूद थे। गौरतलब है कि जीईएस में 159 देशों के, 15,00 उद्यमी, निवेशक और इकोसिस्टम के समर्थकों ने हिस्सा लिया। ये समिट तीन दिवसीय है जो कि 28 नवंबर को शुरू हुई और 30 नवंबर को खत्म होगी।
Loading...
Share it
Top