Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी: बिजनौर में लड़की से छेड़छाड़, पुलिस फायरिंग में 3 की मौत

बिजनौर जिले में शुक्रवार को छेड़छाड़ का विरोध करने पर दो समुदाय आपस में भीड़ गए।

यूपी: बिजनौर में लड़की से छेड़छाड़, पुलिस फायरिंग में 3 की मौत
X
बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में शुक्रवार को छेड़छाड़ का विरोध करने पर दो समुदायों में जमकर विवाद हुआ। जिसके बाद हुई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्‍यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं। चार लोगों की मौत के बाद गुस्‍साए लोगों ने नेशनल हाइवे - 119 पर शव रखकर जाम लगा दिया। जिसके बाद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे अधि‍कारियों ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और जाम खुलवाया।
फिलहाल चार मौत के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। भारी संख्या में वहां फोर्स तैनात कर दी गई है। इस बीच एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत चौधरी भी बिजनौर के लिए रवाना हो चुके हैं। हिंसा के दौरान गोलियां भी चली जिसमें 3 लोगों की जान चली गई।
एनडीटीवी
के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख जावीद अहमद ने बताया कि कुछ लोगों ने बिना कारण ही गोली चला दी। पुलिस के अनुसार, बिजनौर जिले के पेदा गांव में शुकव्रार सुबह एक स्कूली छात्रा के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ की घटना के बाद दो समुदायों में मारपीट हुई, जिसके बाद वहां तनाव फैल गया।
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) दलजीत सिंह ने बताया कि इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई है और 12 लोग घायल हुए थे, जिनमें तीन की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। सिंह ने बताया कि सौहार्द्र खराब करने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि दोषियों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत की कार्रवाई की जायेगी। सचिव (गृह) मणिप्रसाद मिश्रा ने कहा कि हम मुख्यमंत्री के आदेश पर आए हैं और माहौल शांत होने तक यहीं कैम्प करेंगे। उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील की है। ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा शांत रहें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top