Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूर्व एटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती का निधन, मंगलवार रात पड़ा दिल का दौरा

जीई वाहनवती का निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

पूर्व एटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती का निधन, मंगलवार रात पड़ा दिल का दौरा
मुंबई. भारत के पूर्व एटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 65 वर्ष के थे। वाहनवती देश के शीर्ष कानूनी अधिकारी बनने वाले पहले मुस्लिम थे। महाराष्ट्र के महाधिवक्ता डेरियस खंबाटा ने बताया कि जीई वाहनवती के परिवार में पत्नी और एक पुत्र है।

वाहनवती को यूपीए सरकार के पुनर्निवाचित होने पर जून 2009 में तीन साल की अवधि के लिए 13वां एटॉर्नी जनरल नियुक्त किया गया था। उनके कार्यकाल को दो साल के लिए बढ़ा दिया गया था। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्होंने इस वर्ष 27 मई को इस्तीफा दे दिया था। इस शीर्ष पद पर नियुक्ति से पहले वाहनवती ने 20 जून 2004 से 7 जून 2009 तक भारत के सालिसीटर जनरल के रूप में काम किया था।

वाहनवती 7 मई 1949 में पैदा हुए थे और उन्होंने मुंबई के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री ली थी। इससे पहले उन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की थी। अटार्नी जनरल का पद संभालने से पहले वह महाराष्ट्र के महाधिवक्ता पद पर भी अपनी सेवाएं दी थीं। वाहनवती पिछले कुछ समय से फेफड़ों के संक्रमण से पीड़ित थे और उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, जीई वाहनवती के बारे में-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

Next Story
Top