Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गणपति बाप्पा की सबसे महंगी मूर्ति का हुआ 300 करोड़ का बीमा

11 फुट ऊंची और 68 किलो सोना जड़ा है बप्पा की मूर्ति में।

गणपति बाप्पा की सबसे महंगी मूर्ति का हुआ 300 करोड़ का बीमा
नई दिल्ली. लालबाग के गणपति देश में सबसे ज्यादा फेमस है। गणेश चतुर्थी से अनंत चतुर्दशी तक मुंबई बाप्पा के रंग में रंगी रहेगी। देशभर से श्रद्धालु मन्नत के राजा लालबाग के गणपति के दर्शन के लिए इकठ्ठे हो रहे हैं। सभी श्रद्धालुओं की यही मनोकामना है कि उन्हें कल इस शुभ अवसर पर सबसे पहले दर्शन मिल जाएं।
श्रद्धालुओं को है बेसब्री से इंतजार
बता दें कि गणपति बप्पा के दर्शन के लिए हजारों की तादाद में लोग इकठ्ठे होने लगे है। लालबाग के राजा के दर्शन के लिए तेज़ धूप, लंबी कतार घंटों का इंतज़ार लोगों में देखा जा रहा है। घाटकोपर से लालबाग आए नरेश जाधव सुबह 10 बजे से दर्शन की कतार में खड़े दिखे, यही हाल सूरत से आए बिपिन भाई त्रिवेदी का है, जिनकी नाराज़गी बस पानी ना मिलने से है। वहीं आणंद से आई स्वाति मिस्त्री सुबह 9 बजे से लाइन में बैठी हैं, पूरी रात इंतज़ार करने को लेकर उनके मन में कोई मलाल नहीं है।
विनायक का करवाया है बीमा
जानकारी के मुताबिक पिछले साल की तरह इस साल भी लालबाग चा राजा ने 51 करोड़ रुपये का बीमा करवाया है। लालबाग चा राजा के कोषाध्यक्ष महेश सुरेश जाधव कहते हैं, 'स्टेज पर हिम महल बनाया है, जिसे नितिन देसाई ने डिजाइन किया है। इस बार हमने 51 करोड़ रुपये का बीमा करवाया है, जिसमें मूर्ति के गहने, श्रद्धालु सब शामिल हैं। बता दें कि लंबोदर के आगमन के लिए शहर पलक-पांवड़े बिछाए है, तो गणपति मंडल सुरक्षा और श्रद्धालुओं के साथ विनायक के बीमा के लिए तिजोरी खोल रहे हैं।
सोने चांदी से जड़ी है बप्पा की मूर्ति
बप्पा की मूर्ति का जीएसबी सेवा मंडल ने इस बार 6 गुना यानि पूरे 300 करोड़ रु. का बीमा करवाया है। बता दें कि बप्पा की 11 फुट ऊंची मूर्ति है जो कि 18 किलो सोना और 300 किलो से ज्यादा चांदी से जड़ी हुई है। बता दें कि लोगों और प्राकृतिक आपदा के लिए के लिए यह बीमा करवाया गया है जो कि पिछले साल से भी ज्यादा है।
सुरक्षा के हैं कड़े इंतजाम
जानकारी के मुताबिक, लोगों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा के लिए 40000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के साथ ड्रोन कैमरों की भी तैनाती रहेगी। बता दें कि सवा करोड़ से ज्यादा की आबादी वाले शहर में 11 हज़ार से ज्यादा पंडालों के अलावा एक लाख से ज्यादा घरों में भी बाप्पा विराजेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top