Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान रैली: दिल्ली गेट पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प, कई किसान घायल

गाजीपुर सीमा पर किसानों और पुलिस में झड़प के बाद वाटर कैनन और आंसूगैस का इस्तेमाल किया गया है। दिल्ली-गाजीपुर सीमा पर और किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर पहुंचे है। दिल्ली-यूपी सीमा पर किसान क्रांति पदयात्रा में जुटी भीड़ हुई है।

किसान रैली: दिल्ली गेट पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प, कई किसान घायल

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आज भारतीय किसान यूनियन की अपील पर कर्ज माफी और बिजली के दाम घटाने जैसी मांगों को लेकर किसान क्रांति पदयात्रा करते हुए दिल्ली पहुंचे।

गाजीपुर सीमा पर किसानों और पुलिस में झड़प के बाद वाटर कैनन और आंसूगैस का इस्तेमाल किया गया। दिल्ली-गाजीपुर सीमा पर और किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर पहुंचे। दिल्ली-यूपी सीमा पर किसान क्रांति पदयात्रा में जुटी भीड़ वहीं है।

किसानों की मांगों को लेकर किसान नेताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। बैठक के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि सरकार किसानों की अधिकांश मांगें मानने को तैयार है।

इसके बाद किसानों से मुलाकात करने के लिए शेखावत गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे। सरकार ने किसानों की जो मांगें मानी हैं, उनके बारे में शेखावत किसानों को बताएंगे।

जब किसान बॉर्डर पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक इंतजाम किया हुआ था। आज सुबह जब किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग को पार करने की कोशिश की तो दोनों तरफ से झड़प हो गई। पुलिस ने किसानों पर वाटर कैनन और आंसूगैस के गोले दागे।

हजारों की संख्या में आए किसान बैरिकेडिंग पर ट्रैक्टर चढ़ाने लगे। साथ वह बैरिकेड उठाकर भी फेंके। पुलिस ने जब हालात बेकाबू होते देखे तो पानी की बौछार करना शुरू कर दी।

पुलिस ने उन लाठीचार्ज कर दिया और किसानों को खदेड़ने की कोशिश की। जिसके बाद स्थिति को काबू किया गया। अब किसान पीछे हट गए हैं और शांति की अपील की है।

किसान क्रांति यात्रा के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में किसान गाजियाबाद पहुंचे गए है। जिसके बाद दिल्ली के गाजियाबाद के बोर्डर वाले इलाकों को सील कर दिया गया है।
कर्ज माफी और बिजली के दाम घटाने जैसी मांगों को लेकर किसान रैली कर रहे हैं। ये यात्रा 23 सितंबर को हरिद्वार से चली थी। खबर है कि ये किसान आज गांधी जयंती पर राजघाट से संसद तक विरोध मार्च करने की तैयारी में हैं। बोर्डर के कई ईलाकों में धारा 144 लगा दी गई है।
Next Story
Top