Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दुनिया में पीएम मोदी का डंका, लोकप्रियता में ट्रंप और जिनपिंग भी पीछे

लोगों के जवाब के आधार पर गैलप इंटरनेशन ने अपने वार्षिक सर्वेक्षण में पीएम मोदी को लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में तीसरे पायदान पर रखा है।

दुनिया में पीएम मोदी का डंका, लोकप्रियता में ट्रंप और जिनपिंग भी पीछे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निर्विवादित रूप से भारत के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। इस बात पर किसी को शक नहीं है, लेकिन पीएम मोदी ने वैश्विक स्तर पर भी प्रसिद्धि के मामले में बड़े-बड़े नेताओं को पीछे छोड़ दिया है।

पीएम मोदी की वैश्विक लोकप्रियता का खुलासा गैलप इंटरनेशनल के सर्वे में हुआ है। गैलप इंटरनेशनल के एक सर्वे में पीएम मोदी को दुनिया का तीसरा सबसे लोकप्रिय नेता बताया गया है।

गैलप इंटरनेशन ने ये सर्वे 55 देशों के लोगों से किए गए कई सवालों के जवाब के आधार पर तैयार की है। लोगों के जवाब के आधार पर गैलप इंटरनेशन ने अपने वार्षिक सर्वेक्षण में पीएम मोदी को लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में तीसरे पायदान पर रखा है।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी ने किया युवा मोहत्सव का उद्धाटन, कहा- देश के युवाओं और ऊर्जा के ल‌िए बेहद प्रेरणादायी

इस सर्वे की सबसे चौकाने वाली बात ये है कि वैश्विक लोकप्रियता के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति ब्लादमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी पीएम मोदी ने पीछे छोड़ दिया है।

गैलप इंटरनेशन के सर्वे के मुताबिक वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय नेताओं की सूची में पहले पायदान पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रोन और दूसरे नंबर पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल है।

Next Story
Top