Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनियाभर के दिग्गज नेताओं को पछाड़ पीएम मोदी बने दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता

पीएम नरेंद्र मोदी के दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक में शामिल होने से पहले उनकी लोकप्रियता ने एक और रिकॉर्ड बना लिया है।

दुनियाभर के दिग्गज नेताओं को पछाड़ पीएम मोदी बने दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता
X

पीएम नरेंद्र मोदी के दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक में शामिल होने से पहले उनकी लोकप्रियता ने एक और रिकॉर्ड बना लिया है। पीएम को गैलप इंटरनेशनल के सर्वेक्षण में दुनिया के तीन सबसे लोकप्रिय नेताओं में शामिल किया गया है।

सर्वे एजेंसी गैलप ने 50 देशों में लोगों से पूछे गए विभिन्न सवालों के आधार पर अपने वार्षिक सर्वे में मोदी को दुनिया के नेताओं के सर्वेक्षण में तीसरे नंबर पर स्थान दिया है।

यह भी पढ़ें- रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने की किम जोंग की जमकर तारीफ, कहा- तानाशाह समझदार और परिपक्व नेता

पहले और दूसरे नंबर पर रहे ये नेता

इस सर्वेक्षण के अनुसार, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को पहले व जर्मनी की चांसलर आंगेला मार्केल को दूसरे स्थान पर रखा गया है। वहीं मैक्रों को 21, मर्केल को 20 व पीएम मोदी को 8 अंक दिए गए हैं।

53,769 लोगों का कराया सर्वे

गैलप इंटरनेशनल के मुताबिक, इस सर्वेक्षण के लिए 53,769 लोगों का सर्वे कराया गया था। जिसमें हर देश से प्रतिनिधित्व के तौर पर हजार लोगों से आमने-सामने, फोन या ऑनलाइन के जरिए सर्वे किया गया। वहीं इस सर्वे के लिए फील्ड वर्क अक्टूबर से दिसंबर 2017 में किया गया था।

बता दें कि ये सर्वे ऐसे समय पर आया है, जब पीएम मोदी 22 जनवरी को दावोस बैठक में शामिल होने के लिए स्विट्जरलैंड जा रहे हैं। ये निष्कर्ष पीएम मोदी के साथ-साथ भारत के लिए भी उत्साहजनक है।

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप और शी चिनफिंग को पछाड़ा

इस सर्वे में पीएम मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के प्रेसिडेंट शी चिनफिंग, ब्रिटेन की पीएम टरीजा मे जैसे दिग्गज नेताओं के ऊपर जगह मिली है। इस सर्वे के बाद ये एक बात फिर से साबित हो गई है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में है। जहां उनके लिए अफगानिस्तान से 69% और बांग्लादेश से 51% लोगों ने मोदी के नाम मुहर लगाई।

इस सर्वे में एक और चौंकाने वाली बात सामने आई है। जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 53% भारतीयों ने पसंद किया है। वहीं अमेरिका में 34% लोगों ने पीएम मोदी के बारे में सर्वे में पॉजीटिव राय दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story