logo
Breaking

#G20 Summit / पीएम मोदी बोले- योग दिमाग को शांति और शरीर को ताकत देता है

योग कार्यक्रम के लिए इससे बेहतर नाम ढूंढना मुश्किल है। योग हमें बेहतर मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य प्राप्त करने में मदद करता है।

#G20 Summit / पीएम मोदी बोले- योग दिमाग को शांति और शरीर को ताकत देता है

पीएम मोदी 29 नवंबर से एक दिसंबर 2018 के बीच होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में पहुंचे हैं।

सम्मेलन में पीएम मोदी ने अन्य देश के नेताओं से बाचीत की। पीएम मोदी ने यहां पर 'योग के लिए शांति' समारोह में भाग लिया। 'योग के लिए शांति' कार्यक्रम को पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं भारत के ओडिशा में आयोजित हॉकी विश्व कप के दौरान अपना पहला मैच जीतने के लिए अर्जेंटीना हॉकी टीम को बधाई देता हूं। आने वाले मैचों के लिए टीम को शुभकामनाएं।

आज के कार्यक्रम को शांति के लिए योग का नाम दिया गया है। योग कार्यक्रम के लिए इससे बेहतर नाम ढूंढना मुश्किल है। योग हमें बेहतर मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य प्राप्त करने में मदद करता है। योग हमारे दिमाग को शांति और हमारे शरीर को ताकत देता है।

जब किसी व्यक्ति के दिमाग में शांति होगी तो परिवार, समाज, देश और दुनिया में शांति होगी। योग स्वास्थ्य, कल्याण और शांति के लिए दुनिया का भारत का उपहार है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन में वैश्विक मुद्दों, सतत विकास, जलवायु परिवर्तन, भगोड़ा आर्थिक अपराधियों जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। ये पूरी दुनिया के हित में हैं, न सिर्फ भारत और अर्जेंटीना।

Loading...
Share it
Top