Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरी! अब 20 जनवरी से बैंकों में फ्री सर्विसेस पर नहीं लगेगा कोई चार्ज, ये है वजह

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज में कहा गया है कि सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंकों में दी जाने वाली मुफ्त सेवाओं के लिए 20 जनवरी से चार्ज वसूला जाएगा।

खुशखबरी! अब 20 जनवरी से बैंकों में फ्री सर्विसेस पर नहीं लगेगा कोई चार्ज, ये है वजह

पब्लिक बैंकों द्वारा मिल रही मुफ्त सेवाओं पर 20 जनवरी से चार्ज लगने वाली बात सिर्फ एक अफवाह है। सोशल मीडिया इस खबर को लेकर वायरल हो रहे मैसेज को वित्त मंत्रालय ने गंभीरता से लेते हुए सभी खाता धारकों इसे इग्नोर करने के लिए कहा है।

वहीं इंडियन बैंक एसोसिएशन ने भी इस खबर पर प्रेस रिलीज जारी कर अपनी ओर से सफाई दी है।

यह भी पढ़ें- इंटरनेशनल बॉक्सर जीतेंद्र मान की फ्लैट में घुसकर हत्या, खून से लथपथ मिला शव

मैसेज पर फाइनेस मिनिस्ट्री ने किया री-ट्वीट

वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर वायरल हो रहे इस मैसेज पर री-ट्वीट किया है। मंत्रालय ने कहा कि 20 जनवरी से मुफ्त सेवाओं को बंद करने का बैंकों का ऐसा कोई प्रपोजल नहीं है, ये खबर महज एक अफवाह है, इसे इग्नोर करें। साथ ही मंत्रालय ने बैंकिंग एसोसिएशन को सलाह दी कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस तरह के मैसेज पर सफाई दें कि ये आधारहीन है।

ये था वायरल मैसेज

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज में कहा गया है कि सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंकों में दी जाने वाली मुफ्त सेवाओं के लिए 20 जनवरी से चार्ज वसूला जाएगा।

सोशल मीडिया पर ये खबर पढ़ने के बाद से ही खाता धारकों में सरकार और बैंकों के प्रति गुस्सा था। ग्राहकों का कहना है कि एक तो पहले ही मिनिमम बैलेंस के नाम पर खाते से पैसे काटे जा रहे हैं और अब अन्य सेवाओं के लिए भी पैसे वसूलने वाली खबर परेशान करने वाली है।

इन सुविधाओं के लिए चार्ज लगने की थी बात

वायरल मैसेज के अनुसार, 20 जनवरी से बैंक डिपॉजिट-विद्ड्रॉल, अकाउंट का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलवाने, केवाईसी, पता बदलवाने, नेट बैंकिंग और चेक बुक के लिए रिक्वेस्ट करने के लिए चार्ज वसूलने की बात थी।

साथ ही ये भी कहा गया था कि जिस ब्रांच में अकाउंट होगा, उसके अलावा अगर किसी दूसरी ब्रांच में जाकर कोई भी खाता धारक बैंकिंग सेवा की सुविधा लेगा तो उनसे अलग से चार्ज वसूला जाएगा।इन चार्जों के साथ 18% जीएसटी भी लगेगा और ये चार्ज को खाताधारक के अकाउंट से काट लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- बड़ा खुलासा! अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस पॉर्न स्टार से बनाए संबंध, चुप रहने के लिए दिए 1.30 लाख डॉलर

कन्फ्यूज थे बैंककर्मी

इस मैसेज के वायरल होने के बाद बैंककर्मी कन्फ्यूजन में थे और मैसेज को सही जान SBI, यूबीजीबी( उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक), सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ इंडिया के कई कर्मचारियों का कहना था कि 20 जनवरी से लगने वाले चार्ज को लेकर ऑर्डर मिल गए हैं।

बैंकों को कोई आधिकारिक जानकारी

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के असिस्टेंट मैनेजर राकेश कुमार सिंह ने कहा है कि इस मामले को लेकर बैंक को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। जब हमें कोई जनकारी मिलेगी तब ग्राहकों को बता दिया जाएगा।
Share it
Top