Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफगानिस्तान: होटल पर आतंकी हमला, एयरलाइंस के 11 कर्मचारियों समेत 43 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इंटरकॉन्‍टिनेंटल होटल पर शनिवार रात हुए आतंकी हमले में कम से कम 43 लोगों की मौत हुई है

अफगानिस्तान: होटल पर आतंकी हमला, एयरलाइंस के 11 कर्मचारियों समेत 43 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इंटरकॉन्‍टिनेंटल होटल पर शनिवार रात हुए आतंकी हमले में कम से कम 43 लोगों की मौत हुई है। इसमें यहां की काम एयर एयरलाइंस के 11 कर्माचारी शामिल हैं।

तोलो न्यूज ने अफगानिस्तान के एक अफसर के हवाले से यह जानकारी दी है। शुरुआत में चश्मदीदों के हवाले से कम से कम 15 लोगों की मौत होने की बात कही गई थी, जिसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी।

ये भी पढ़ें- काबुल: भारतीय दूतावास परिसर में गिरा रॉकेट, कोई हताहत नहीं

स्पेशल सिक्युरिटी फोर्स और आतंकियों के बीच करीब 17 घंटे मुठभेड़ चली। हमला 6 तालिबानियों ने किया था, जिन्हें मार गिराया गया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि सभी आतंकियों के पास कलाशनिकोव राइफल्स थीं।

एयरलाइंस के मारे गए सभी कर्मचारी विदेशी

इस हमले में काम एयर एयरलाइंस के मारे गए सभी 11 कर्मचारी विदेशी हैं। एयरलाइंस के डिप्टी हेड अजीज ने तोलो न्यूज को बताया कि इस घटना के बाद पूरा स्टाफ सदमे में है। इसकी वजह से काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उनकी चार उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। इस एयरपोर्ट से रोजाना काम एयर की 20 फ्लाइट उड़ान भरती हैं।

बड़े होटलों में शामिल

इंटरकॉन्टिनेंटल होटल, वही होटल है जिस पर 2011 में तालिबान ने हमला किया था। तब 9 हमलावर समेत कुल 21 लोग मारे गए थे। हमले की किसी भी संगठन ने अब तक जिम्मेदारी नहीं ली है। यह काबुल के सबसे बड़े लग्जरी होटलों में से एक है। यह एक पहाड़ी पर बना हुआ है। अफगान राजधानी के गवर्नमेंट ऑफिसर्स और विदेशी गेस्ट यहां रुकना काफी पसंद करते हैं। इस होटल में ज्यादातर शादी, सम्मेलन और राजनीतिक बैठकें होती हैं।
Next Story
Top