Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम जन्मभूमि आंदोलन के नेता और VHP के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया का निधन

अयोध्या राम जन्मभूमि आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाने वाले और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया का बुधवार को निधन हो गया। विष्णु हरि डालमिया 91 साल के थे।

राम जन्मभूमि आंदोलन के नेता और VHP के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया का निधन

अयोध्या राम जन्मभूमि आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाने वाले और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया का बुधवार को निधन हो गया। विष्णु हरि डालमिया 91 साल के थे। विष्णु हरि डालमिया ने विहिप के अन्य नेताओं अशोक सिंहल और गिरिराज किशोर के मिलकर राम जन्मभूमि आंदोलन को आगे बढ़ाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

विश्व हिंदू परिषद आज एक बयान जारी कर कहा कि विष्णु हरि डालमिया आज सुबह स्वर्ग सिधार गए। उनका दाह संस्कार निगमबोध घाट पर शाम को किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद द्वारा जारी बयान में विष्णु हरी डालमिया के निधन के लिए उम्र संबंधी समस्याओं को कारण बताया है।

विष्णु हरि डालमिया राम जन्मभूमि आंदोलन और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े होने के साथ साथ देश के एक जाने माने बिजनेसमैन भी थे। विष्णु हरी डालमिया ने आज अपने गोल्फ लिंक्स आवास पर सुबह 9:38 बजे अंतिम सांस ली।

जानकारी के मुताबिक विष्णु हरि डालमिया के पार्थिव शरीर कों अंतिम दर्शन के लिए शाम 3 बजे तक उनके नई दिल्ली स्थित निवास 18 गोल्फ लिंक पर रखा जाएगा। इसके बाद शाम को दिल्ली के निगमबोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Share it
Top