Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मनमोहन बोले- देश में डर के माहौल के बीच राहुल गांधी ने पार्टी की कमान संभाली

मनमोहन ने इसे पार्टी के इतिहास में एक ‘बेमिसाल'' दिन करार दिया और कहा कि राहुल गांधी का नेतृत्व एक नया समर्पण और प्रतिबद्धता लाएगा जिससे पार्टी नयी ऊंचाइयों को छुएगी।

मनमोहन बोले- देश में डर के माहौल के बीच राहुल गांधी ने पार्टी की कमान संभाली

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ‘उम्मीद की राजनीति' को बनाए रखेंगे जिसकी देश को जरूरत है और वह ‘डर की राजनीति' को हावी नहीं होने देंगे।

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के रूप में राहुल के प्रभार संभालने के मौके पर मनमोहन ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि देश की व्यवस्था में कुछ ‘तकलीफदेह प्रवृत्ति' देखने को मिली है और इसे बदलने के लिए लोग राहुल पर निर्भर हैं।

यह भी पढ़ें- गुजरात में BJP की जीत को लेकर रक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बात

मनमोहन ने इसे पार्टी के इतिहास में एक ‘बेमिसाल' दिन करार दिया और कहा कि राहुल गांधी का नेतृत्व एक नया समर्पण और प्रतिबद्धता लाएगा जिससे पार्टी नयी ऊंचाइयों को छुएगी।

उन्होंने पार्टी की अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी की भी प्रशंसा की और कहा कि उनके द्वारा कांग्रेस को उपलब्ध कराया गया ‘प्रभावी तथा शानदार' नेतृत्व पार्टी के इतिहास में याद रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- परेश रावल ने राहुल को दी बधाई, लोगों ने सोशल मीडिया पर उड़ाया मजाक, देखिए किसने क्या कहा

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘राहुल जी आज पार्टी अध्यक्ष के रूप में एक ऐसे समय कमान संभाल रहे हैं जब हमारी व्यवस्था में कुछ तकलीफदेह प्रवृत्ति देखने को मिली है।

भाजपा की ओर इशारा करते हुए मनमोहन ने कहा, ‘जैसा कि एक प्रतिष्ठित विद्वान ने कुछ दिन पहले रेखांकित किया कि उम्मीद की राजनीति पर ‘डर की राजनीति' के हावी होने का खतरा है।

उन्होंने कहा,‘राहुल जी इसे बदलने, डर की राजनीति को बदलने, उम्मीद की राजनीति को बनाए रखने के लिए हम आप पर निर्भर हैं।' मनमोहन ने कहा कि देश को आज भी गरीबी, अज्ञानता और बीमारियों जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और लाखों लोग इनसे प्रभावित हैं।

Share it
Top