Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FBI के पूर्व डायरेक्टर जेम्स कोमी का राष्ट्रपति ट्रंप पर हमला, बोले- अमेरिका को कमजोर बनाते हैं

अमेरिका में एफबीआई के बर्खास्त निदेशक जेम्स कोमी ने कहा कि एफबीआई पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राजनीतिक हमले अमेरिका की सुरक्षा को कम करते हैं क्योंकि इससे लोगों का यह भरोसा कम होता है कि ब्यूरो एक ईमानदार, सक्षम और स्वतंत्र संस्थान है।

FBI के पूर्व डायरेक्टर जेम्स कोमी का राष्ट्रपति ट्रंप पर हमला, बोले- अमेरिका को कमजोर बनाते हैं
X

अमेरिका में एफबीआई के बर्खास्त निदेशक जेम्स कोमी ने आज कहा कि संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राजनीतिक हमले अमेरिका की सुरक्षा को कम करते हैं क्योंकि इससे लोगों का यह भरोसा कम होता है कि ब्यूरो एक ‘‘ईमानदार, सक्षम और स्वतंत्र' संस्थान है।

इसे भी पढ़ें- फेसबुक CEO की घोषणा, यूजर्स को मिलेगा हिस्ट्री क्लियर करने का विकल्प

कोमी ने टेलीफोन पर दिए एक साक्षात्कार में यह भी कहा कि यह तर्कसंगत है कि विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर ट्रंप से पूछताछ करेंगे क्योंकि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के दायरे में राष्ट्रपति भी हैं।

एफबीआई के पूर्व प्रमुख ने कहा कि यह स्पष्ट है कि ब्यूरो पर राष्ट्रपति के तीखे हमले हजारों तरीकों से जन सुरक्षा को प्रभावित करते हैं खासतौर से अगर अपराध के पीड़ितों को यह भरोसा नहीं होगा कि एजेंट उनकी मदद करेगा। गौरतलब है कि ट्रंप ने यह कहा था कि कोमी को जेल भेजा जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव 2018: कर्नाटक सरकार ने किसानों को अनदेखा किया है: पीएम मोदी

व्हाइट हाउस ने शुरूआत में कहा था कि ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन के ईमेल मामले को लेकर कोमी को बर्खास्त किया लेकिन बाद में राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने यह कदम उठाते हुए रूस के मामले को ध्यान में रखा। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story