Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुवाहाटी से दिल्ली लाया जा रहा है डॉ. कलाम का पार्थिव शरीर, पीएम मोदी पहुंचेंगे एयरपोर्ट

डॉ कलाम के आवास 10, राजाजी मार्ग पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

गुवाहाटी से दिल्ली लाया जा रहा है डॉ. कलाम का पार्थिव शरीर, पीएम मोदी पहुंचेंगे एयरपोर्ट
शिलांग. 'जनता के राष्ट्रपति' के नाम से मशहूर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का पार्थिव शरीर शिलांग से गुवाहाटी लाया गया है, जहां से अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर को विशेष विमान से दिल्ली लाया जा रहा है। दिल्ली में डॉ कलाम के आवास 10, राजाजी मार्ग पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।
बताया जा रहा है कि दिल्ली में अंतिम दर्शन के बाद पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव रामेश्वरम लाया जाएगा, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी। इससे पहले शिलांग और गुवाहटी में भी लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। दिल्ली एयरपोर्ट खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद रहेंगे। जहां अब से कुछ देर में उनका पार्थिव शरीर लाया जाएगा। दोनों ही जगहों पर मंगलवार को माहौल गमगीन है और हर कोई जनता के राष्ट्रपति को नम आंखों से याद कर रहा है।
'मिसाइल मैन' और 'जनता के राष्ट्रपति' के रूप में लोकप्रिय हुए पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का सोमवार शाम आईआईएम में एक व्याख्यान देने के दौरान गिरने के बाद निधन हो गया था।
डॉ. कलाम को शाम करीब साढ़े छह बजे व्याख्यान के दौरान गिरने के बाद नाजुक हालत में बेथनी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया और उसके दो घंटे से अधिक समय बाद उनके निधन की पुष्टि की गई। डॉ. कलाम अक्तूबर में 84 साल के होने वाले थे।
देश के सर्वाधिक लोकप्रिय राष्ट्रपति माने जाने वाले कलाम ने 18 जुलाई 2002 को देश के 11वें राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभाला, लेकिन राष्ट्रपति पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए उनके नाम पर सर्वसम्मति नहीं बन सकी। वह राजनीतिक गलियारों से बाहर के राष्ट्रपति थे।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, जाने मिलाइल मैन के बारे में -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top