Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 7 साल की जेल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को पाकिस्तान की एक अदालत ने 7 साल जेल की सजा सुनाई है। साथ ही अदालत ने नवाज शरीफ पर 25 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया है। क्षेत्रीय सूत्रों के मुताबिक उन्हें जल्द ही अदियाला जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 7 साल की जेल
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को पाकिस्तान की एक अदालत ने 7 साल जेल की सजा सुनाई है। साथ ही अदालत ने नवाज शरीफ पर 25 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया है। क्षेत्रीय सूत्रों के मुताबिक उन्हें जल्द ही अदियाला जेल में शिफ्ट किया जाएगा।
नवाज शरीफ को अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार संदर्भ में उन्हें यह सजा मिली है। एक अनय मामले में उन्हें बरी कर दिया गया है। अदियाला जेल में उन्हें ले जाने के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। नवाज शरीफ को कोर्ट से जेल तक ले जाने के लिए कई सारी हथियारबंद गाड़ियां खड़ी हैं।
फिलहाल शरीफ के पास इस फैसले को चुनौती देने का मौका है। जज अरशद मलिक ने फैसले को पढ़ते हुए कहा कि फ्लैगशिप के मामले में नवाज के खिलाफ कोइ भी केस नहीं है। बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ जब फेडरल ज्यूडीशियल कांप्लेक्स (कोर्ट) पहुंचे तब वहां पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी के ढेर सारे समर्थक वहां मौजूद थे। जिन्होंने पुलिस बल पर पत्थरबाजी की। पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल करके भीड़ को तितर बितर किया।
Loading...
Share it
Top