Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आलोक वर्मा ने भारतीय प्रशासनिक सेवा से दिया इस्तीफा

केंद्रीय जांच ब्यूरो के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया है। यह फैसला उन्होंने डीजी फायर सर्विसेज के रूप में पदभार संभालने से इनकार करने के बाद लिया है।

आलोक वर्मा ने भारतीय प्रशासनिक सेवा से दिया इस्तीफा
केंद्रीय जांच ब्यूरो के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया है। यह फैसला उन्होंने डीजी फायर सर्विसेज के रूप में पदभार संभालने से इनकार करने के बाद लिया है। दैनिक ट्रिब्यून की न्यूज के मुताबिक। केंद्र सरकार ने गुरुवार को उनका सीबीआई से फायर सर्विसेज में ट्रांसफर कर दिया था।
एएनआई के मुताबिक, आलोक वर्मा ने कहा कि प्राकृतिक न्याय को खत्म कर दिया गया था और यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी प्रक्रिया को उल्टा कर दिया गया और फिर निदेशक के पद से हटा दिया गया।
पीएम मदो की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय चयन समिति की बैठक में आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटाकर डीजी फायर सर्विस, सिविल डिफेंस व होमगार्ड्स भेज दिया गया।
तीन दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार द्वारा छुट्टी पर भेजे गए आलोक वर्मा के फैसले को पलट दिया था और उन्होंने एक दिन के लिए सीबीआई निदेशक का पद संभाला था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, न्यायमूर्ति ए के सीकरी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की सदस्यता वाली उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने वर्मा का सीबीआई से बृहस्पतिवार को तबादला कर दिया था।
सरकार ने अतिरिक्त निदेशक नागेश्वर राव को एजेंसी का प्रभार सौंपा। वर्मा और अस्थाना को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के दौरान भी राव ने 77 दिनों तक प्रभार संभाला था। उच्चतम न्यायालय ने राव को कोई भी बड़ा नीतिगत निर्णय लेने से रोक दिया था।
CBI, CBI vs CBI, Alok Verma, Former CBI Chief Alok Verma, DG, Fire Services, Alok Verma, PM Modi, सीबीआई, सीबीआई बनाम सीबीआई, आलोक वर्मा, पूर्व सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा, महानिदेशक, अग्निशमन सेवाएं, आलोक वर्मा, पीएम मोदी, हरिभूमि न्यूज, hairbhoomi, hari boomi, hari bhumi news, hari bhumi, हरी भूमि, हरिभूमि
CBI, Alok Verma, DG, Fire Services, Haribhoomi
Share it
Top