Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विदेश मंत्रालय : पाक को जवाबी कार्रवाई में हमारा मिग 21 क्षतिग्रस्त, पायलट लापता

पुलवामा हमले के बदले से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार तड़के चार बजे से भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया, जिसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के विमान F-16 को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई के बाद भारत पाक सीमा पर तनाव बढ़ गया है।

विदेश मंत्रालय : पाक को जवाबी कार्रवाई में हमारा मिग 21 क्षतिग्रस्त, पायलट लापता

पुलवामा हमले के बदले से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार तड़के चार बजे से भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया, जिसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के विमान F-16 को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई के बाद भारत पाक सीमा पर तनाव बढ़ गया है। इसी कड़ी में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि भारत की एयरस्ट्राइक के जवाब में पाकिस्तान ने एक्शन लिया। भारत ने पाकिस्तान के एक्शन का कड़ा जवाब दिया और उनके लड़ाकू विमान को मार गिराया। हालांकि, इस कार्रवाई में भारत का एक मिग 21 (MIG 21) क्षतिग्रस्त हो गया है और हमारा एक पायलट लापता है। पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय पायलट उनकी हिरासत में है, हम अभी इसकी जांच कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय की प्रेस ब्रीफिंग में रवीश कुमार के साथ एयर वाइस मार्शल आर. जी. के कपूर भी मौजूद रहे।

सुनें विदेश मंत्रालय का पूरा बयान..

बता दें कि पाकिस्तानी सेना द्वारा दो भारतीय सैन्य विमानों को पाकिस्तानी वायुसीमा में मार गिराये जाने और दो पायलटों को गिरफ्तार किये जाने के दावों के कुछ घंटों बाद सरकारी सूत्रों ने बुधवार को कहा कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन के बारे में अभी कुछ पता नहीं है। पाकिस्तानी सेना ने 46 सेकेंड का एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें एक शख्स की आंख पर पट्टी बंधी है और वह दावा कर रहा है कि वह भारतीय वायुसेना का विंग कमांडर अभिनंदन है। वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स कह रहा है कि मैं भारतीय वायुसेना का अधिकारी हूं। मेरा सर्विस नंबर 27981 है। वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं की जा सकती। सूत्रों ने यहां अभिनंदन के पद के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Next Story
Share it
Top