Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाजवा का कश्मीर राग, LoC पर भारत को पूरी ताकत से दो जवाब

बाजवा ने भारत पर संघर्ष विराम उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मुंहतोड़ जवाब देने की गीदड़भभकी दी है।

बाजवा का कश्मीर राग, LoC पर भारत को पूरी ताकत से दो जवाब
X
रावलपिंडी. पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी कश्मीर राग छेड़ दिया है। नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम तोड़ने से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी अपने पूर्ववर्तियों की तरह कश्मीर का राग अलापा है। उन्होंने उलटे भारत पर संघर्ष विराम उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मुंहतोड़ जवाब देने की गीदड़भभकी दी है।
शुक्रवार को अपने सैनिकों को संबोधित करते हुए पहली बार पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख ने कश्मीर मुद्दा उठाया और उनसे नियंत्रण रेखा पर भारत द्वारा किसी भी संघषर्विराम उल्लंघन का पूरी ताकत से जवाब देने को कहा।
डॉन अखबार के अनुसार, बाजवा ने पाकिस्तानी सैनिकों से कहा कि हर उल्लंघन का पूरी ताकत के साथ जवाब दिया जाना चाहिए। भारत के आक्रामक रुख का मकसद कश्मीर में भारतीय सैनिकों के अत्याचार से दुनिया का ध्यान हटाने का है।
कश्मीर मसले का हल कश्मीरी लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के तहत करना होगा। बाजवा का यह बयान ऐसे समय आया, जब गुलाम कश्मीर में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक और उड़ी हमले के बाद दोनों देशों में तनाव चरम पर है।
उन्होंने शुक्रवार को 10वीं कोर रावलपिंडी और नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सैनिकों से नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में जानकारी ली और उन्हें हर समय चौकस रहने का निर्देश दिया। 57 वर्षीय बाजवा ने इसी मंगलवार को जनरल राहिल शरीफ की जगह पाकिस्तान के सेना प्रमुख का पदभार संभाला है।
उन्होंने नियंत्रण रेखा पर 'बिना उकसावे के भारत की गोलीबारी' को दिए गए जवाब की प्रशंसा की और सैनिकों से हर समय सर्वोच्च स्तर की निगरानी रखने को कहा। बाजवा का बयान ऐसे समय आया है जब पीओके में आतंकी ठिकानों पर भारत के लक्षित हमले और उड़ी में सेना के आधार शिविर पर आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में तनाव है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story