Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पश्चिम बंगाल में बाढ़ से 12 की मौत, राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी और बारिश होने की संभावना है।

पश्चिम बंगाल में बाढ़ से 12 की मौत, राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

राजस्थान में इस बार इतनी ज्यादा बारिश हुई है कि वहां लोग बाढ़ जैसे हालातों का का सामना कर रहे हैं। बता दें कि यहां के 4 जिले जलमग्न हैं। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी और बारिश होने की संभावना है।

जबकि पश्चिम बंगाल भी इसी तरह मौसम की मार झेल रहा है। वहां परआकाशीय बिजली गिरने, डूबने और दीवार ढह जाने की वजह से शुक्रवार को 12 लोगों की मृत्यु हो गई।

इसे भी पढ़ें: नीतीश से गठजोड़ का BJP को मिला फायदा, मुस्लिम वोट बैंक की खत्म जरूरत

प. बंगाल में भी बाढ़ की सम्भावना व्यक्त की जा रही है। प्रशासन इस बात को ले कर चिंतित है कि रेंगाली बांध से ज्यदा पानी छोड़े जाने की वजह बाढ़ आ सकती है।

जल संसाधन मंत्रालय ने इस बात की सम्भावना व्यक्त करते हुए जानकारी दी कि अगले दो दिन तेज बारिश हो सकती है जिस वजह से पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और पूर्वी राजस्थान की नदियों का जलस्तर एकदम से बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: VIDEO: कोई भी मुसलमान 'वंदे मातरम्' कभी नहीं गाएगा: अबु आजमी

मंत्रालय ने ये भी कहा है कि मध्य प्रदेश, झारखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है।

मंत्रालय ने बताया, 'इसकी वजह से सोन नदी, इलाहाबाद और बलिया के बीच दक्षिणी गंगा की सहायक नदियों, केन, बेतवा, चंबल, माही, साबरमती और नर्मदा में जल स्तर तेजी से बढ़ने की आशंका है।'

Next Story
Share it
Top