Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गणतंत्र दिवस पर भारत-पाकिस्तान के बीच हुई फ्लैग मीटिंग

भारत में गणतंत्र दिवस के मौके पर शुक्रवार को पाकिस्तान के साथ कश्मीर में सीजफायर उल्लंघन को लेकर फ्लैग मीटिंग की गई।

गणतंत्र दिवस पर भारत-पाकिस्तान के बीच हुई फ्लैग मीटिंग

भारत में गणतंत्र दिवस के मौके पर शुक्रवार को पाकिस्तान के साथ कश्मीर में सीजफायर उल्लंघन को लेकर फ्लैग मीटिंग की गई। बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने मीटिंग के बाद कहा कि पाकिस्तान के साथ मीटिंग में संघर्ष विराम का उल्लंघन मुख्य मुद्दा था।

दोनों पक्ष सहमत थे कि युद्ध विराम के उल्लंघन को कम रोका जाना चाहिए। केके शर्मा ने आगे बताया कि बीएसएफ ने कभी युद्ध विराम का उल्लंघन नहीं किया है।डीजी केके शर्मा ने कहा कि माहौल ऐसा था कि पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिठाई का कोई आदान-प्रदान नहीं हुआ। मुझे लगता है कि आने वाले समय में मिठाई का आदान-प्रदान करने की पुरानी परंपरा जल्द ही फिर से शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: कासगंज में VHP-ABVP की रैली में पथराव, एक की मौत

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने बीते बुधवार को एनकाउंटर में दो आतंकी को मार गिराया था। वहीं, इस दौरान कुछ गांव वालें आतंकियों की ढाल बनकर सामने आ गए।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल थे, जिन्होंने जवानों पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जवानों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे। पुलिस के मुताबिक, एनकाउंटर के दौरान क्रॉस फायरिंग में एक लड़के की गोली लगने से मौत हो गई।

Loading...
Share it
Top