Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यही हैं वो पांच देश जहां दी जाती है सबसे क्रूर सजा

दुनिया के कुछ देश जहां अपराध करने पर ऐसी सजा दी जाती है कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो जाए और दिल दहल जाए।

यही हैं वो पांच देश जहां दी जाती है सबसे क्रूर सजा

पूरी दुनिया में सदियों से परंपरा चली आ रही है कि अगर किसी व्यक्ति ने अपराध किया है तो उसे सजा दी जाती है। अलग-अलग देशों में अपराध करने पर विभिन्न तरीके से सजा दी जाती है लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी देश हैं जहां अपराध करने पर ऐसी सजा दी जाती है कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो जाए और दिल दहल जाए। ऐसी क्रूर सजा जो मौत से भी बदतर होती है। आज हम आपको ऐसे 5 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सबसे क्रूर सजाएं दी जाती है...

1. इंग्लैंड

सजाः अपराधी का सिर कलम करना

अपराध करने पर सजा देने का यह तरीका विभिन्न देशों में सदियों से चला आ रहा है। इंग्लैंड में 15 अक्टूबर 2014 को टोना-टोटका और अनेय कई अपराध करने पर लगभग 59 लोगों के सिर काट दिए गए थे। इतिहास में ऐसी सजा पाने वाली स्कॉटलैंड की रानी मैरी थी, जिन्हें 16वीं शताब्दी मे इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ प्रथम की मौत की साजिश रचने के जुर्म में यह क्रूर सजा दी गई थी। वर्तमान समय में सऊदी अरब में कानून के अनुसार ऐसी सजा दी जाती है।

सर्वाधिक पढ़ी जाने वाली खबर- शर्मनाक: तीन महिलाओं ने 30 दिनों तक किया बलात्कार

2. जर्मनी

सजाः अपने ही सैनिकों को गोली मार देना

जर्मनी ने द्वितीय विश्व युद्ध के समय ऐसी ही सजा अपने सैनिकों को दी थी। उस समय जो सैनिक युद्ध लड़ना नहीं चाहते थे, उन्हें यह सजा दी जाती थी।

यह भी पढ़ें- अब नासा की जगह दुबई से भी दिखेगा मंगल ग्रह, देखें तस्वीरें

जिससे बाकी सैनिक ऐसा सोचें भी ना। इस सजा का देने का तरीका था कि सभी सैनिको को एक लाइन में खड़ा करके गोलियों से भून दिया जाता था।

आगे की स्लाइड्स में जानिए जहां मौत से बदतर दी जाती है सजा...

Next Story
Top