Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गिफ्तार हुई भारत की पहली महिला जासूस, कॉल रिकॉर्ड कर बेचती थी सोर्सिंग और सीडीआर

मुंबई पुलिस के सीआईडी अधिकारी की बेटी और भारत की पहली महिला जासूस प्रसिद्ध रजनी पंडित को धांधली के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने इन जासूसों के गिरोह का खुलासा भी किया है।

गिफ्तार हुई भारत की पहली महिला जासूस, कॉल रिकॉर्ड कर बेचती थी सोर्सिंग और सीडीआर

मुंबई पुलिस के सीआईडी अधिकारी शांताराम की बेटी और भारत की पहली महिला जासूस रजनी पंडित को शनिवार को धांधली के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में कुल चार लोग शामिल थे। जिनके ग्रुप का भांडा फोड़ा गया है। इसके साथ ही मीडिया से मिली जानकारी से पता चला है कि रजनी पंडितो को सात फरवरी तक पुलिस कस्टडी में रखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने की खुशी को लगा झटका, एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद भी नहीं घटे दाम, जानें वजह

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक रजनी पंडित को अवैध रूप से सोर्सिंग और सीडीआर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने मामले के दूसरे आरोपी समरेश झा को भी गिरफ्तार कर लिया है। समरेश झा ने पुलिस को बताया "वह रजनी के कहने पर ही कॉल डिटेल्स निकलवाता था और मोटी रकम में इसे बेचता था।"
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जासूसी के मामले को लेकर रजनी से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में बताया कि इन्होंने अपने ग्राहकों को एक बड़ी राशि के लिए सीडीआर देने का वादा किया था।
पुलिस ने दिल्ली के एक अज्ञात व्यक्ति पर जीरो एफआईआर दर्ज की है, जो आरोपियों को लगातार सीडीआर उपलब्ध कराता था। अभी इस आरोपी की जांच चल रही है।

कौन है जासूस रजन पंडित

रजनी कुल 75000 केस सॉल्व कर चुकी हैं और इसके लिए उन्हें 57 पुरस्कार भी मिले हैं। रजनी देश की पहली ऐसी महिला है जो डिटेक्टिव सर्विस के नाम से पच्चीस सालों से डिटेक्टिव एजेंसी चला रही है। इसके लिए उन्होंने अपनी टीम में 20 लोगों को शामिल किया है जो उनके साथ काम करते हैं।

Next Story
Share it
Top