Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बारामूला के बाद अब पंजाब के गुरदासपुर में हुई घुसपैठ, फायरिंग

गुरदासपुर में बीएसएफ की चकरी पोस्ट पर सुबह के समय फायरिंग हुई है।

बारामूला के बाद अब पंजाब के गुरदासपुर में हुई घुसपैठ, फायरिंग
गुरदासपुर. पीओके में भारतीय सेना की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। रात में जम्मू कश्मीर के बारामूला में हमले के बाद सोमवार सुबह पंजाब के गुरदासपुर में भी हमला होने की खबर है। गुरदासपुर में बीएसएफ की चकरी पोस्ट पर सुबह के समय फायरिंग हुई है।
एएएनआइ के मुताबिक पंजाब के गुरदासपुर के चकरी गांव में बीएसएफ की चौकी पर फायरिंग की गई। फायरिंग में कोई घायल हुआ है या नहीं इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है।
बीएसएफ के आइजी अनिल पालिवाल ने कहा कि चकरी पोस्ट पर संदिग्ध घुसपैठ के चलते बीएसएफ ने फायरिंग की है।
सूत्रों के हवाले से खबर है कि चकरी पोस्ट के पास संदिग्धों को भी देखा गया है। बीएसएफ के जवानों ने संदिग्धों पर फायरिंग भी की। इससे पहले रविवार को पंजाब में पाकिस्तान की तरफ से धमकी भरे गुब्बारे मिले थे।
गौरतलब है कि इससे पहले देर रात जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 46 राष्ट्रीय राइफल के कैंप पर आतंकी हमला हुआ है। यह कैंप जांबाजपुरा में स्थित है। हमले में बीएसएफ का एक जवान शहीद हुआ है। आतंकी दो समूहों में आए थे। वहीं सेना की उत्तरी कमान ने पुष्टि की है कि बारामुला में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

सेना के सूत्रों ने बताया है की वहां दोनों तरफ से फायरिंग हुई। यानी सेना ने आतंकियों को माकूल जवाब दिया। आतंकी कैम्प में घुसने में कामयाब नहीं हो पाए। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने झेलम नदी की ओर से घुसपैठ की है। इलाके में सेना ने क्विक रिएक्शन टीमें तैनात कर दी हैं।

विभिन्न टीवी रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चकरी पोस्ट के पास कुछ संदिग्ध भी देखे गए हैं। फिलहाल विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीएसएफ को आतंकियों का पता थर्मल इमेज द्वारा चला। आतंकियों की संख्या 5 से अधिक बताई जा रही है।

आपको बता दें कि जब से भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया है, तब से लगातार पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इससे पहले जम्मू कश्मीर के अखनूर में भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। इसी आशंका के चलते पंजाब में सीमा से सटे सैकड़ों गांवों को खाली करवा दिया था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top