Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर: पंपोर में सरकारी बिल्डिंग पर आतंकी हमला,1 जवान घायल

फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया है।

कश्मीर: पंपोर में सरकारी बिल्डिंग पर आतंकी हमला,1 जवान घायल
श्रीनगर. श्रीनगर के पास एक पंपोर में जेकेइडीआइ इमारत में दो से तीन आतंकियों के घुसने की आशंका है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। खबरों के अनुसार आज सुबह इस इमारत में फायरिंग हुई जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की है जिसमें एक जवान के घायल होने की खबर है। जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पांपोर के पास स्थित जेकेइडीआइ के परिसर में घुसे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड में एक सुरक्षाकर्मी के घायल होने की खबर है। हालांकि पुलिस ने किसी के घायल होने की पुष्टी नहीं की है।
जेकेइडीआइ इमारत में घुसे आतंकी
जेकेइडीआइ के निदेशक एम आई पर्रे ने बताया सुबह 6 बजे के करीब हॉस्टल ब्लाक में एक कर्मचारी को धुआं उठता दिखाई दिया। वह जैसे ही आग बुझाने के लिए पहुंचा तो वहां एक धमाका हो गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पर्रे ने कहा कि सुरक्षाबलों के साथ वो लोग हास्टल परिसर की पहली मंजिल की तरफ जाने लगे तो वहां फर्नीचर जमा था। पुलिसकर्मी जब वहां ऊपर जाने लगे तो उन्हें वहां कुछ संदिग्ध लोग नजर आए।
आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी
सुरक्षाबलों ने वहां मौजूद ईडआई के सभी कर्मियों को वहां से निकाला और पूरी इमारत को अपने कब्जे में लेकर आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरु कर दिया। सुबह आठ बजे के करीब वहां मौजूद आतंकियों ने फायरिंग शुरु कर दी। इसमें कथित तौर पर एक जवान जख्मी हो गया है।
फरवरी में भी जेकेइडीआइ में घुसे थे आतंकी
आपको बता दें कि इसी साल फरवरी माह में पंपोर में ही आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था। हमले के बाद आतंकी इसी बिल्डिंग में छिप गए थे। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो कैप्टन, तीन पैरा कमांडो, सीआरपीएफ के दो जवान भी शहीद हुए थे। तीन आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। यह अभियान तीन दिनों तक चला था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top