Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मर्चेंट नेवी के तेल टैंकर में आग पर हुआ नियंत्रण, जहाज के कई हिस्से हुए क्षतिग्रस्त

गुजरात में कच्छ के समुद्र तट के निकट बुधवार को मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में आग लग गई। टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है।

मर्चेंट नेवी के तेल टैंकर में आग पर हुआ नियंत्रण, जहाज के कई हिस्से हुए क्षतिग्रस्त

बुधवार को मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में आग लग गई थी, जिसे पर नियंत्रण पा लिया गया है। इस टैंकर में कल शाम आग लग गई थी। टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है। रक्षा मंत्रालय का कहना है कि गुजरात के एमटी गणेशन तेल टैंकर में आग लगने की वजह से 3 आईसीजी वैसल्स, 9 केपीटी के टग्स चपेट में आ गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, 12 बजे PC करेगा चुनाव आयोग

रिलायंस, एस्सर, अडानी और आईसीजी डोर्नियर आग को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभी यह पता नहीं चला है कि टैंकर में मौजूद तेल समुद्र में बिखरा है या नहीं। तेल टैंकर एमटी गणेश गुजरात के कांडला में दीनदयाल बंदरगाह से 15 नॉटिकल मील की दूरी पर है।

जानकारी के मुताबिक, टैंकर में आग बुधवार शाम छह बजे करीब लगी। भारतीय तटरक्षक बल ने तत्परता दिखाई और चालक दल के सभी 26 सदस्यों को बचा लिया, हालांकि दो लोग जलने की वजह से जख्मी हो गए।

आग लगने के कारण पता नहीं चला

एक तटरक्षक अधिकारी ने बताया, 'चालक दल के डिब्बे में आग लगी है। उसे बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।' रक्षा विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, भारतीय तटरक्षक की इंटरसेप्टर बोट सी-403 मौके पर है। समुद्री सुरक्षा एजेंसी की प्रदूषण नियंत्रण टीम को भी सक्रिय कर दिया गया है। आग की स्थिति का पता लगाने के लिए डोर्नियर विमान को लगाया गया है।

Share it
Top