Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिलीपींस पर बरपा कहर, तूफ़ान के बाद मॉल में आग लगने से 37 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने जताया शोक

टेमबिन तूफान से जूझ रहे फिलीपींस में एक और भयानक दुर्घटना घट गई है, जिसमें 37 लोगों की मौत हो गई है। यें मौतें फिलीपींस के दक्षिण क्षेत्र में स्थित डेवाओं के एक मॉल में आग लगने से हुई हैं।

फिलीपींस पर बरपा कहर, तूफ़ान के बाद मॉल में आग लगने से 37 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने जताया शोक
X

टेमबिन तूफान से जूझ रहे फिलीपींस में एक और भयानक दुर्घटना घट गई है, जिसमें 37 लोगों की मौत हो गई है। यें मौतें फिलीपींस के दक्षिण क्षेत्र में स्थित डेवाओं के एक मॉल में आग लगने से हुई हैं। हालांकि मौतों को लेकर अभी पुष्टि नहीं हो सकी है।

इस दुर्घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय उपमेयर ने कि आग मॉल की तीसरी मंजिल में लगी थी। इस क्षेत्र में फर्नीचर और प्लास्टिक का सामान रखा होने की वजह से आग बहुत तेजी से फैली और जान-माल की भी अधिक हानि हुई है। हालांकि आग किन कारणों से लगी, इसका पता नहीं चल पाया है।

इसे भी पढ़ेंः फिलीपींस में 'टेमबिन' का कहर जारी, 180 से ज्यादा लोगों की मौत, इतनी बार मचाई इस तूफान ने तबाही

हादसे को लेकर, उपमेयर पाओलो दुतेर्ते ने ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "घटना की जानकारी मिलने पर अग्नि सुरक्षा ब्यूरो के कमांडर दुर्घटना क्षेत्र पर पहुंचे। उन्होंने राहत और बचाव कार्य करने के लिए दमकलकर्मियों को निर्देश दिए। विभाग के कर्मचारियों ने आग बुझाने के प्रयास किए। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

राष्ट्रपति ने जताया शोक

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी कल रात अपने एक सहयोगी के साथ मॉल का दौरा किया और पीड़ितों के रिश्तेदारों के प्रति संवेदना जाहिर की। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते दो दशक तक डेवाओ के मेयर रहे हैं और इसी शहर में रहते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story