Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दक्षिण कोरिया: अस्पताल में आग लगने से 37 लोगों की मौत, 130 से ज्यादा जख्मी

दक्षिण कोरिया के एक अस्पताल में आज भीषण आग लगने से कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई। सरकार ने यह जानकारी दी। देश में पिछले एक दशक में यह अब तक की भीषणतम आग त्रासदी है।

दक्षिण कोरिया: अस्पताल में आग लगने से 37 लोगों की मौत, 130 से ज्यादा जख्मी

दक्षिण कोरिया के एक अस्पताल में आज भीषण आग लगने से कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई। सरकार ने यह जानकारी दी। देश में पिछले एक दशक में यह अब तक की भीषणतम आग त्रासदी है। आग की घटना में करीब 130 अन्य लोग जख्मी भी हुए।

ये भी पढ़ें- 'विंटर ओलंपिक' से उत्तर कोरिया में होगा बदलाव, दक्षिण कोरिया के साथ करेगा मार्च

यह हादसा ऐसे समय में हुआ है जब शीतकालीन ओलंपिक खेलों के लिए दुनियाभर से हजारों खिलाड़ी और अन्य लोग अगले कुछ सप्ताह में यहां आने वाले हैं।

दक्षिण कोरिया दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के तौर पर उभरा है। उसके कुछ ढांचे बहुत जल्दबाजी में तैयार किए गए हैं और इसका टाली जा सकने वाली दुर्घटनाओं का इतिहास रहा है। देश में पिछले एक महीने में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है।

अधिकारियों ने स्वीकार किया कि अस्पताल में आग बुझाने के लिए पानी के छिड़काव की प्रणाली नहीं लगाई गई थी। आग से मरने वालों का आंकड़ा दिनभर बढ़ता रहा और एक मौके पर अधिकारियों ने मरने वालों की तादाद 41 बताई गई, लेकिन बाद में इसे घटाकर 37 कर दिया और कहा कि कई लोगों को दो बार गिन लेने के कारण संख्या अधिक बताई गई।

ये भी पढ़ें- अमेरिका में जारी हुआ मिसाइल अटैक का हाई अलर्ट, मचा हड़कंप

पुलिस के अनुसार छह मंजिला इमारत में एक नर्सिंग होम और सेजोंग अस्पताल था और आग लगने के वक्त उसमें 200 लोग मौजूद थे।

Next Story
Top