Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दक्षिण कोरिया की इमारत में लगी आग, 30 की मौत और 10 घायल

इस बिल्डिंग में आपातकालीन निकास की व्यवस्था अपर्याप्त थी। ज्वलनशील सामग्री और अवैध तरीके से पार्क की हुई कारों के कारण दमकल गाड़ियों को वहां पहुंचने में दिक्कत हुई।

दक्षिण कोरिया की इमारत में लगी आग, 30 की मौत और 10 घायल

दक्षिण कोरिया के उत्तरी चुंगत्योंग क्षेत्र के शहर जेचॉन स्थित एक बिल्डिंग में भयानक आग लग गई। इस आग में लगभग 30 लोगों को मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। आठ मंजिला इस बिल्डिंग में एक फिटनेस सेंटर और एक रेस्त्रां भी था।

खबरों के मुताबिक, इस बिल्डिंग में आपातकालीन निकास की व्यवस्था अपर्याप्त थी। ज्वलनशील सामग्री और अवैध तरीके से पार्क की हुई कारों के कारण दमकल गाड़ियों को वहां पहुंचने में दिक्कत हुई। वीडियो फुटेज से पता चलता है कि आग तेजी से ऊपर की तरफ फैली।
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाकों की आवाज सुनाई दी। मैंने आग ग्राउंड फ्लोर पर देखी और फिर यह ज्वलनशील सामग्री की वजह से तेजी से फैली। आग ने कथित रूप से केवल सात आठ मिनट में पूरे इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।
घटनास्थल पर लगभग 20 फायर इंजन और 50 दमकलकर्मी पहुंचे और तकरीबन 5:40 बजे आग पर काबू पा लिया गया। वहीं दमकलकर्मियों ने जानकारी देते हुए कहा कि जो लोग घायल हुए हैं वे गंभीर नहीं हैं और बिल्डिंग के अंदर खोज जारी है।
Next Story
Top