Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इस्तांबुलः न्यू ईयर पार्टी के दौरान क्लब में हुई फायरिंग, 39 की मौत

फायरिंग करने वाले लोग सांता क्लॉज की ड्रेस में आए थे।

इस्तांबुलः न्यू ईयर पार्टी के दौरान क्लब में हुई फायरिंग, 39 की मौत
इस्तांबुल. तुर्की के शहर इस्तांबुल में न्यू ईयर पार्टी की जश्न अचानक थम गई। दरअसल, पार्टी के दौरान एक क्लब में फायरिंग हुई जिसमें 35 लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब 50 लोगों के घायल होने की खबर है। खबरों के मुताबिक, फायरिंग करने वाले लोग सांता क्लॉज की ड्रेस में आए थे। यह घटना रात करीब 1 बजे की है।
दरअसल, सीएनएन तुर्क के मुताबिक यह फायरिंग इंस्तांबुल शहर के रिएना क्लब में हुई है। बताया जा रहा है कि इस जगह पर नए साल की जोरों शोरों से पार्टी चल रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक, सांता की ड्रेस में कुछ बंदूकधारी पहुंचे जिनके हाथ में रायफल मौजूद थी। अचानक ही लोगों पर फायरिंग शुरू हो गई।
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस क्लब में घुसने से पहले बंदूकधारी ने पुलिस पर भी फायरिंग की। पुलिस पर फायरिंग के बाद क्लब के लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस्तांबुल के गवर्नर वासिप साहिन के मुताबिक इस हादसे में कुल 35 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें एक पुलिस जवान भी शामिल है। बताया जा रहा है कि हमले के वक्त क्लब में 700 से 800 लोग मौजूद थे। इस हादसे के बाद करीब 40 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक बंदूकधारी की पहचान अभी नहीं की गई है।
इस्तांबुल के गवर्नर वासिप साहिन ने इस घटना को आतंकी हमला बताया है। घटना के बाद आस-पास के इलाके पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। ऐसा नहीं है कि यह घटना तुर्की में पहली बार हुई है। इससे पहले भी यहां कई आतंकी हमले हुए जिसके बाद तुर्की को हाई अलर्ट कर दिया गया था। तुर्की में पहले से ही हाई अलर्ट रहने की वजह से न्यू ईयर पर सिर्फ इस्तांबुल में 17 हजार पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई थी। इससे पहले मार्च महीने में तुर्की की राजधानी अंकारा में आतंकी हमला हुआ था। जिसमें 37 लोगों की मौत हो गई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top