Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''राम और अल्लाह'' के बीच होगा कर्नाटक में चुनाव'', भड़काऊ भाषण देने पर भाजपा विधायक पर केस दर्ज

सुनील कुमार बंतवाला निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान भाजपा विधायक ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बंतवाला निर्वाचन क्षेत्र में अल्लाह और भगवान राम के बीच चुनाव होगा।

कर्नाटक की कड़कला पुलिस ने भाजपा विधायक सुनील कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 153(ए) और 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है। यह मामला उनके विवादित और भड़काऊ भाषण की वजह से दर्ज हुआ है। अपने भाषण में भाजपा विधायक ने एक समुदाय विशेष पर टिप्पणी की थी।

इसे भी पढ़ेंः राजीव गांधी हत्याकांड मामले पर SC ने सीबीआई को जारी किया नोटिस

दरअसल, सुनील कुमार बंतवाला निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान भाजपा विधायक ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बंतवाला निर्वाचन क्षेत्र में अल्लाह और भगवान राम के बीच चुनाव होगा। सुनील कुमार ने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील दक्षिण कन्नड़ जिले की बंतवाल सीट के चुनाव को हिंदुओं के आत्मसम्मान का सवाल बना दिया है।

सुनील कुमार ने कहा कि लोगों को एक फैसला लेना पड़ेगा, क्या हम लोग बार-बार अल्लाह को वोट देंगे या फिर उन्हें जो भगवान राम से प्यार करते हैं, बंतवाल में चुनाव का मुद्दा यही है।

जीत का श्रेय अल्लाह को दिया

सुनील कुमार ने ऐसा भाषण कर्नाटक के एक मंत्री से प्रभावित होकर दिया था। कर्नाटक सरकार में मंत्री रामनाथ राय ने कहा था कि अगर मुझे बंतवाल विधानसभा क्षेत्र से छह बार विधायक बनने का अवसर मिला है तो यह अल्लाह और यहां के मुस्लिम समुदाय के धर्मनिरपेक्ष रुख के कारण हो सका।

बता दें कि 224 सदस्यों की क्षमता वाली कर्नाटक विधानसभा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले है।

Next Story
Share it
Top