Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात में फिल्म ''पद्मावती'' पर लग सकता है चुनाव का ग्रहण, अब भाजपा ने जताया ऐतराज

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फिल्म ''पद्मावती'' पर संकट के बादल छंटने का नाम नहीं ले रहे हैं।

गुजरात में फिल्म

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फिल्म 'पद्मावती' को लेकर संकट के बादल छंटने का नाम नहीं ले रहे हैं। पहले राजस्थान की राजपूत करणी सेना ने इसकी रिलीज को रोकने को लेकर आवाज उठाई थी, अब गुजरात भाजपा ने पंगा खड़ा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में भाजपा से शिवसेना के रिश्ते टूट के कगार पर, उद्धव ठाकरे ने दी बड़ी चेतावनी

गुजरात भाजपा ने इस फिल्म के कुछ सीन्स को लेकर ऐतराज जताया है। क्षत्रीय समाज के कुछ लोगों ने इस सिलसिले में भाजपा नेताओं से भी मुलाकात की है। इसके बाद ही भाजपा ने फिल्म 'पद्मावती' को चुनाव के मद्देनजर रोक लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: 'आप' सरकार बनाम केंद्र : सुप्रीम कोर्ट ने कहा, दिल्ली का एलजी फाइल दबाकर नहीं बैठ सकता

इसके लिए गुजरात भाजपा के नेता चुनाव आयोग से भी गुहार लगा सकते हैं। इससे पहले भाजपा के पूर्व नेता शंकर सिंह वाघेला ने भी फिल्म को लेकर सवाल खड़े किए थे। साफ है कि राजस्थान के बाद फिल्म का विरोध गुजरात में बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: भाजपा की कलई खोलने गुजरात का दौरा करेंगे यशवंत सिन्हा, कांग्रेस उत्साहित

भाजपा सूत्रों की मानें तो अगर फिल्म प्रदेश में रिलीज होती है तो विरोध बढ़ने के साथ क्षत्रीय समाज उनके खिलाफ भी हो सकता है। इसका असर गुजरात चुनाव में भी देखने को मिल सकता है। इसी के मद्देनजर खुद भाजपा ने यह मुद्दा उठाने का फैसला किया है।

भाजपा नेताओं का भी मानना है कि इसी साल एक दिसंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म 'पद्मावती' में भंसाली ने कुछ सीन्स में राजपूत इतिहास के साथ अन्याय किया है। इसलिए सेंसर बोर्ड ही नहीं, खुद चुनाव आयोग को भी इसमें दखल देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में दहशत : मैनहटन हमले के बाद के कोलोराडो में फायरिंग, 2 लोगों की मौत

बता दें कि महाराष्ट्र में भी 'पद्मावती' को लेकर विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। वहां के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने 'पद्मावती' को प्रतिबंधित करने की मांग की है। इस सिलसिले में प्रदेश सरकार सेंसर बोर्ड को भी खत लिखेगी।

बता दें कि राजपूत करणी सेना ने भंसाली पर फिल्म में राजपूत इतिहास और ऐतिहासिक संदर्भों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। फिल्म में रानी पद्मावती का रोल दीपिका पादुकोण ने प्ले किया है, जबकि रावल रत्न सिंह का किरदार शाहिद कपूर और अलाउद्दीन खिलजी के रोल में रनवीर सिंह दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने किए तीखे प्रहार, कहा- लॉफिंग क्लब बन गई है कांग्रेस

Share it
Top