Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्रिसमस पर आतंकी हमले की साजिश, पूर्व नौसेना अधिकारी गिरफ्तार

आईएसआईएस के नाम पर हमला करने की प्लानिंग कर रहा था।

क्रिसमस पर आतंकी हमले की साजिश, पूर्व नौसेना अधिकारी गिरफ्तार

अमरीकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने अमरीका पर आंतकी हमले की साजिश रच रहे एक पूर्व नौसेना अधिकारी को गिरफ्तार किया है। खुफिया एजेंसी की मानें तो आरोपी क्रिसमस के दिन सैन फ्रांसिस्को में पर्यटकों पर आईएसआईएस के नाम पर हमला करने की प्लानिंग कर रहा था।

एफबीआई द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत दस्तावेजों के अनुसार एवरिट एरोन जेम्सन सोशल मीडिया पर जिहाद से संबंधित पोस्ट कर रहा था और सितंबर से ही अमरीकी अधिकारियों के लिए संदिग्ध बना हुआ था।

इसे भी पढ़ें- डोकलाम विवाद के बाद पहली बार भारत-चीन के बीच सीमा वार्ता, अजित डोभाल भी रहे मौजूद

योजना के बारे में पूछे जाने पर जेम्सन ने क्रिसमस दिवस पर सैन फ्रांसिस्को में पर्यटकों पर हमला करने की योजना के बारे में बताया। जेम्सन के पास पहले से ही काफी खतरनाक हथियार मौजूद हैं।

सेना से निकाला था 2009 में

एफबीआई के अनुसार, जेम्सन को 2009 में सेना से निकाल दिया था, क्योंकि उसने अपने अस्थमा की बीमारी के बारे में उल्लेख नहीं किया था।

नौसेना में अपने प्रशिक्षण के दौरान उसे शार्पशूटर की योग्यता हासिल हो गई थी। एफबीआई के एक विश्वासपात्र एजेंट ने जेम्सन के इन गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

इस महीने की शुरुआत में उस एजेंट ने आईएसआईएस के एक सदस्य के रुप में जेम्सन से संपर्क किया था। उसने जेम्सन को आईएसअाईएस के नाम पर हमले करने का ये कहकर ऑफर दिया कि उसका सेना से संबंध रहा है।

Next Story
Top