Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदी: बेटी की शादी को लेकर परेशान बाप ने की आत्महत्या

बेटी की शादी के लिए नकदी की किल्लत से परेशान एक दलित व्यक्ति ने की आत्महत्या।

नोटबंदी: बेटी की शादी को लेकर परेशान बाप ने की आत्महत्या
X
राजकोट. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के बाद अब गुजरात के राजकोट में अपनी बेटी की शादी के लिए नकदी की किल्लत से परेशान एक दलित व्यक्ति ने मंगलवार तड़के अपने आवास में फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। त्रिभुवन सुमेसारा का शव एजी जीआईडीसी के निकट खोदियारनगर इलाके स्थित उसके घर में पंखे से लटका हुआ पाया गया। पुलिस उप निरीक्षक एसबी सोलंकी ने बताया कि सुमेसारा के बेटे अजय ने अपने पिता के शव को सुबह पंखे से लटका पाया. इसके बाद उसने एंबुलेंस के लिए '108' नंबर पर फोन किया. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
राजकोट के रहने वाले त्रिभेवन सुमेसरा की बेटी की शादी आने वाली 9 दिसंबर को है लेकिन अचानक नोटबंदी के फैसले के चलते पैसों का इंतजाम नहीं हो पाया इसी चलते उन्होंने फांसी लगाई। परिवार के सदस्यों का कहना है कि नोटबंदी के बाद जिन लोगों ने पैसा देने का वादा किया था, उन सभी ने पैसा देने से मना कर दिया। इंडियन ओवरसीज बैंक में जहां उनका अकांउट था, उस बैंक में भी वह कई दफा नोट बदलवाने को लाइन में लगे लेकिन उनके नोट नहीं बदले गए।
उनके एक रिश्तेदार ने पुलिस को बताया कि सुमेसारा पहले एक अनियमित श्रमिक के तौर पर काम करता था लेकिन दो बार दिल का दौरा पड़ने के बाद उसने काम छोड़ दिया। उसका 21-वर्षीय बेटा अजय जीआईडीसी इलाके के एक कारखाने में काम करता है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि सुमेसारा अगले महीने अपनी बेटी की शादी के लिए रुपये की व्यवस्था करने में नाकाम रहने को लेकर बहुत अधिक निराश था। सोलंकी ने कहा कि सुमेसारा ने अगले महीने अपनी बेटी की शादी तय की थी। अपनी सीमित आय के कारण उसने अपने रिश्तेदारों से रुपये उधार मांगे थे।
हालांकि रिश्तेदारों ने अपने पास केवल 500 और 1000 रुपये के नोट होने का हवाला देते हुए रकम नहीं दे पाने की बात कही थी। उन्होंने बताया कि हमारा मानना है कि सुमेसारा ने खुदकुशी की होगी, क्योंकि खर्चों की व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण वह अपनी बेटी की शादी को लेकर बहुत अधिक चिंतित था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top