Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PoK पर बयान देकर फंसे फारूक अब्दुल्ला, चल सकता है देशद्रोह का मुकदमा

अब्दुल्ला ने 11 नवंबर को कहा था कि पीओके पाकिस्तान का है।

PoK पर बयान देकर फंसे फारूक अब्दुल्ला, चल सकता है देशद्रोह का मुकदमा

पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर पाकिस्तान का है' जैसे कथित विवादास्पद बयान देने पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में शुक्रवार को एक जनहित याचिका दायर की गई।

खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले दिल्ली के मौलाना अंसार रजा ने जनहित याचिका दायर कर श्रीनगर के सांसद के बयानों से जुड़े मामले की ‘तत्काल जांच' और उनकी ‘गिरफ्तारी' की मांग की है, और आरोप लगाया है कि उन्होंने पाकिस्तान का पक्ष लिया एवं भारत का अपमान किया।

यह भी पढ़ें- J&K: किश्तवाड़ में सेना ने किया आतंकियों का ठिकाना ध्वस्त, हथियार बरामद

याचिका में आरोप लगाया है कि अब्दुल्ला सदैव ऐसे विवादास्पद बयान देते हैं जिससे देश और देशवासी ऐसे व्यक्तियों के भारतीय नागरिक होने पर शर्मिंदा महसूस करते हैं।

उसमें मांग की गई है कि जम्मू-कश्मीर के इन नेता पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाए तथा राष्ट्रीय जांच एजेंसी एवं खुफिया ब्यूरो से पूरे मामले की जांच करने को कहा जाए।

यह भी पढ़ें- शशिकला और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर 'IT' ने फिर शुरू की छापेमारी

याचिका में अब्दुल्ला का पासपोर्ट रद्द करने की भी मांग की गई है। अब्दुल्ला ने 11 नवंबर को कहा था कि पीओके पाकिस्तान का है, भारत और पाकिस्तान भले ही एक दूसरे से कई लड़ाइयां लड़ लें लेकिन इस स्थिति में कोई बदलाव नहीं आएगा।

Share it
Top