Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

किसान मार्च Live : संसद मार्ग के पास रोका, पुलिस ने की ये अपील

किसानों को कर्जमुक्त बनाने और फसल की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिए जाने समेत कई मांगों को लेकर किसानों के साथ कई वर्गों के लोग रामलीला मैदान में इकट्ठा हुए हैं। आज किसान रामलीला मैदान से संसद भवन तक पैदल मार्च निकालेंगे।

किसान मार्च Live : संसद मार्ग के पास रोका, पुलिस ने की ये अपील
किसानों को कर्जमुक्त बनाने और फसल की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिए जाने समेत कई मांगों को लेकर किसानों के साथ कई वर्गों के लोग रामलीला मैदान में इकट्ठा हुए हैं। दो दिवसीय आंदोलन में पहले दिन किसानों के साथ डॉक्टर, वकील, पूर्व सैनिक और छात्रों के साथ समाज के अन्य लोगों ने इस आंदोलन में अपना समर्थन दिया।
आज किसान रामलीला मैदान से संसद भवन तक पैदल मार्च निकाल रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से दिल्ली में आंदोलनकारी किसानों का रामलीला मैदान में आने का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले लगभग 200 किसान समगठन, राजनीतिक दल और कई सामाजिक संगठन शामिल हैं।
अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के महासचिव अवीक शाहा और स्वराज इंडिया के संयोजक योगेंद्र यादव की अगुवाई में दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के बिजवासन से सुबह शुरू हुई किसान मुक्ति यात्रा 25 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद रामलीला मैदान पहुंची। इसी बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने किसानों से मिलने की घोषणा की है।
Share it
Top