Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेमौसम बरसात ने बढ़ाई किसानों की मुश्किलें, 80 प्रतिशत फसल बर्बाद होने का किया दावा, सरकार से लगाई मदद की गुहार

बेमौसम बरसात ने किसानों की मुश्किलें भी बढ़ा दी है। किसानों का कहना है कि बरसात से पहले की इस बारिश ने लगभग 80 प्रतिशत फसलों को नुकसान पहुंचाया है। किसानों ने बारिश के चलते फसलों को हुए नुकसान के लिए सरकार से मदद की अपील की है।

बेमौसम बरसात ने बढ़ाई किसानों की मुश्किलें, 80 प्रतिशत फसल बर्बाद होने का किया दावा, सरकार से लगाई मदद की गुहार
X
कल देर रात से देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही बारिश ने जहां एक तरफ तापमान में गिरावट आई हैं। वहीं दूसरी तरफ बेमौसम बरसात ने किसानों की मुश्किलें भी बढ़ा दी है।
किसानों का कहना है कि बरसात से पहले की इस बारिश ने लगभग 80 प्रतिशत फसलों को नुकसान पहुंचाया है। इस बार इस बारिश के कारण हमें बहुत नुकसान पहुंचा हैं। किसानों ने बारिश के चलते फसलों को हुए नुकसान के लिए सरकार से मदद की अपील की है।
आपको बता दें कि कल देर रात से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। जिसके कारण कई शहरों में जलभराव की स्थति भी पैदा हो गई है। बता दें कि कल रात हुई बारिश से राजस्थान के धूलपूर में जलभराव के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है।
सड़को पर चारो तरफ पानी ही पानी फैला हुआ है। लोगों ने इस बारिश से खुशी तो जरूर जताई थी लेकिन जलभराव के कारण अब लोगों को रोजमर्रा के कामों में जलभराव के कारण होने वाली दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
वहीं दूसरी तरफ इस बारिश से सबसे ज्याद नुकसान देश के किसानों को ऊठाना पड़ा है। किसानों की माने तो इस बारिश ने उनके खेतों में खड़ी फसलों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।
किसानों का कहना है कि फसलों के खराब होने की स्थति में अब उनके सामने अनाज की दिक्कतों की कमी का मुद्दा पैदा हो गया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story