Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान ने ये 3 झूठ बोल कर अपने देश को गुमराह किया, भारत ने पर्दाफाश किया

भारत की तीनों सेनाओं के बड़े अफसरों ने संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस करके पाकिस्तान के द्वारा बोले जा रहे झूट का पर्दाफाश हो गया। उसने कहा था कि पाकिस्तानी वायुसेना ने केवल सीमा को पार किया था लेकिन किसी पर हमला नहीं किया था। उसके साथ ही उसने कई झूठ बोले हैं। आइए जानते हैं कि पाकिस्तान के उन झूठों के बारे में जिससे पाकिस्तान बेनकाब हो गया।

पाकिस्तान ने ये 3 झूठ बोल कर अपने देश को गुमराह किया, भारत ने पर्दाफाश किया
भारत की तीनों सेनाओं के बड़े अफसरों ने संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस करके पाकिस्तान के द्वारा बोले जा रहे झूट का पर्दाफाश हो गया। उसने कहा था कि पाकिस्तानी वायुसेना ने केवल सीमा को पार किया था लेकिन किसी पर हमला नहीं किया था। उसके साथ ही उसने कई झूठ बोले हैं। आइए जानते हैं कि पाकिस्तान के उन झूठों के बारे में जिससे पाकिस्तान बेनकाब हो गया। इस प्रेस कान्फ्रेंस से यह भी साफ हो गया है कि विंग कमांडर अभिनंदन हवा के चलते पाकिस्तान में चले गए।

झूठ नंबर 1

पाकिस्तान का झूठ
भारत के दो हवाई जहाज उड़ा दिए और तीन पायटल जो पाकिस्तान में उतरे हैं उन्हें पकड़ लिया है।
सच्चाई
जिस विमान को पाकिस्तान ने गिरते हुए देखा वह उसका ही F-16 विमान था। जिसे मिग-21 ने उड़ा दिया था। दो पायलट POK में पैराशूट से उतरे थे वह पाकिस्तानी पायलट थे। शाम को पाक ने शर्म खाकर यह मान लिया कि उसकी कस्टडी में 1 ही भारतीय पायलट है।

झूठ नंबर 2

पाकिस्तान का झूठ
पाकिस्तान ने कहा कि उसने ऐसी जगह बम गिराए जहां कोई भी इंसान मौजूद नहीं था।
सच्चाई
पाकिस्तान ने भारतीय सेना के प्रतिष्ठानों पर बम बरसाए थे। F-16 के मिसाइल और जहाज का डिजिटल सिग्नेचर भारतीय वायुसेना ने पढ़ लिया था।

झूठ नंबर 3

पाकिस्तान का झूठ

पाकिस्तान के मुताबिक F-16 विमान का इस्तेमाल नहीं हुआ है। और उनका कोई भी विमान क्रैश नहीं हुआ है।
सच्चाई
पाकिस्तान ने F-16 विमानों का इस्तेमाल किया है। क्योंकि amraam missile को लेकर चलने की क्षमता पाकिस्तान के इसी विमान में है।
Next Story
Share it
Top