Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फेसबुक से लिया सबसे बड़ा पेमेंट, टॉप पर रहा भारत

भारतीय रिसर्चरों को बग बाउंटी प्रोग्राम में 4.84 करोड़ रूपये मिले।

फेसबुक से लिया सबसे बड़ा पेमेंट, टॉप पर रहा भारत

नई दिल्ली. फेसबुक के बग बाउंटी कार्यक्रम के जरिए भारतीय रिसर्चरों को 4.84 करोड़ रुपए दिए गए हैं। दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटवकिर्ंग प्लेटफॉर्म द्वारा यह अभी तक किया गया सबसे बड़ा पेमेंट है। भारत में फेसबुक यूर्जस की संख्या 14.2 करोड़ है। फेसबुक ने एक ब्लॉग में कहा कि रिसर्चरों द्वारा बग बाउंटी प्रोग्राम में योगदान के मामले में भी भारत कुल 127 देशों में टॉप पर है।

ये भी पढ़ें: एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजर और ब्रांच मैनेजर पर जुर्माना

फेसबुक की बग बाउंटी टीम के टेक्निकल प्रोग्राम मैनेजर ऐडम रडरमैन ने कहा, '2011 में शुरू किए गए बग बाउंटी प्रोग्राम में 205 सिक्यॉरिटी रिसर्चरों की भागीदारी के साथ भारत इसमें आगे है। सबसे अधिक 4.84 करोड़ रुपए के साथ बाउंटी पाने में भी भारत सबसे आगे है।'

हार्डवेयर की गड़बड़ी के कारण प्रोग्राम को नुकसान पहुंचता है बग सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर की गड़बड़ी है जिसकी वजह से कोई प्रोग्राम को नुकसान पहुंचता है। यह हमेशा सॉफ्टवेयर में संघर्षों की वजह से पैदा होता है जब ऐप्लिकेशंस इसे चलाने की कोशिश करता है।

ये भी पढ़ें: उपकर और अधिभार हटाए सरकार: एसोचैम

बग्स सॉफ्टवेयर को क्रैश कर सकता है या अप्रत्याशित परिणाम दे सकता है, लेकिन कुछ गड़बड़ियों का इस्तेमाल सिस्टमों में अनाधिकृत प्रवेश के लिए किया जा सकता है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top