Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फेसबुक की सीओओ ने भी माना भारत की अर्थव्यवस्था होगी सबसे बड़ी

भारत में विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बनने की संभावना है।

फेसबुक की सीओओ ने भी माना भारत की अर्थव्यवस्था होगी सबसे बड़ी
नई दिल्ली. भारत में विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बनने की संभावनाएं है। यह बात फेसबुक की मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने सोमवार को कही। बिल क्लिंटन के राष्ट्रपति रहते अमेरिकी ट्रेजरी विभाग की चीफ आफ स्टाफ रहीं सैंडबर्ग ने कहा कि 2,000 अरब डालर से अधिक की भारतीय अर्थव्यवस्था में रोजगार सृजन और तेज वृद्धि की जबरदस्त संभावना है।
सैंडबर्ग ने कहा, भारत में दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है। यदि आप आर्थिक वृद्धि पर नजर डालें विशेषकर हाल के दिनों की बात करें तो दुनियाभर में बहुत मुश्किल स्थिति रही है। अमेरिका से लेकर विकासशील देशों तक हर कोई नौकरी को लेकर चिंतित है। जहां तक मैं समझती हूं वृद्धि निश्चित तौर पर यहीं है, निश्चित तौर पर अमेरिका में है। मैने कई देशों की यात्रा की है और उनमें ज्यादातर देशों में लघु एवं मझोले उद्यम आर्थिक वृद्धि को गति दे रहे हैं।
सैंडबर्ग ने कहा, आर्थिक वृद्धि का जवाब उद्यमशीलता है। लोग कारोबार शुरू कर रहे हैं और अन्य लोगों को नौकरी दे रहे हैं और भारत में लघु एवं मझोले उद्यम की वृद्धि दर मजबूत है। इंटरनेट इन उद्यमों को मौके दे रहा है। लोग एक-दूसरे से जुड़ रहे हैं और नए-नए ग्राहक बना रहे हैं। भारत में 10 करोड़ से अधिक फेसबुक उपयोगकर्ताओं में से 8.4 करोड़ इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर मोबाइल उपकरणों के जरिए जाते हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढि़ए, किस भारतीय नेता की दीवानी है फेसबुक की सीओओ-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top