Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फेसबुक को डेटा लीक मामले पर भारी नुकसान, अमेरिक और यूरोपीय सांसदों ने मांगा जवाब

सोशल मीडिया साइट फेसबुक में डेटा लीक होने का मामला सामने से पूरी दुनिया में हंगामा मच गया है। बता दें कि फेसबुक यूजर्स के डेटा लीक मामले में कई करोड़ों का नुकसान होने की खबर है।

फेसबुक को डेटा लीक मामले पर भारी नुकसान, अमेरिक और यूरोपीय सांसदों ने मांगा जवाब

सोशल मीडिया साइट फेसबुक में डेटा लीक होने का मामला सामने आने से पूरी दुनिया हैरत में है। फेसबुक यूजर्स के डेटा लीक मामले में फेसबुक को कई करोड़ों का तगड़ा झटका लगा है।

इसे भी पढ़े- इराक में लापता सभी 39 भारतीय की मौत, राज्यसभा में सुषमा स्वराज ने खोला राज

बता दें कि बीते दिन सोमवार को सोशल मीडिया साइट फेसबुक के शेयर करीब 7 फीसदी गिर गए हैं जिससे मार्केट वैल्यू में भी करीब 35 अरब डॉलर तक की गिरावट की जानकारी मिली है।
गौरतलब है कि मामला फेसबुक यूजर्स की निजी जानकारी लीक होने का है। मिली जानकारी के अनुसार लीक हुई जानकारी को चुनाव के दौरान इस्तेमाल किये जाने की खबर है।
सोशल मीडिया साइट फेसबुक में डेटा लीक होने के इस मामले पर कड़ा रुख अपनाते हुए अमेरिकी और यूरोपीय सांसदों ने फेसबुक इंक से जवाब मांगा।
डेटा लीक की इस खबर के बाद बीते दिन सोमवार को फेसबुक के शेयर में 7 प्रतिशत की गिरावट आई है। शेयर की कीमत घट जानें से फेसबुक सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग को एक ही दिन में तकरीबन 6.06 अरब डॉलर (395 अरब रुपये) का नुकसान हुआ है।
फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर पहले ही अपना पक्ष रखते हुए बता चुके हैं कि कैसे उसके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल रूसी लोगों ने प्रचार-प्रसार करने के लिए किया था। हालांकि उसे लेकर ज़ुकेरबर्ग कभी भी सवालों के घेरे में नहीं आए थे।
Next Story
Top