Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहरीन में सुषमा स्वराज और शेख खालिद के बीच हुई मीटिंग, दोनों देशों ने MoU पर किए साइन

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो दिन की बहरीन यात्रा पर हैं। इस यात्रा के दौरान सुषमा स्वराज को अपने बहरीन के समकक्ष शेख खालिद के साथ दूसरे उच्च संयुक्त आयोग की सह अध्यक्षता की।

बहरीन में सुषमा स्वराज और शेख खालिद के बीच हुई मीटिंग, दोनों देशों ने MoU पर किए साइन
X

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो दिन की बहरीन यात्रा पर हैं। शनिवार को सुषमा स्वराज जब मनामा में एयरपोर्ट पर उतरीं तो शेख खालिद ने प्रोटोकॉल के तहत उनका स्वागत किया। इस यात्रा के दौरान सुषमा स्वराज को अपने बहरीन के समकक्ष शेख खालिद के साथ दूसरे उच्च संयुक्त आयोग की सह अध्यक्षता कर रही हैं।

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी ने मेडिकल कॉलेज समेत कई योजनाओं का किया उद्घाटन, लोगों से की पानी बचाने की अपील

एएनआई की खबर के मुताबिक रविवार को सुषमा ने बहरीन के साथ समझौता पत्र (एमओयू) साइन किया है। इसके बाद भारतीय समुदाय को संबोधित करना है। शनिवार को विदेश मंत्री ने भारतीय उच्चायोग के नए परिसर का उद्घाटन किया। इस मौके पर बहरीन के प्रधानमंत्री शेख खालिद बिन अहमद अल खलीफा के साथ दोनों देशों के विदेश नीति को लेकर बातचीत भी हुई।

बता दें कि सुषमा स्वराज का यह तीसरा बहरीन दौरा है। इस यात्रा से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने में मदद मिलेगी। विदेश मंत्री जिस दूसरी बैठक की सह-अध्यक्षता करने पहुंची हैं। इसकी उच्चस्तरीय संयुक्त आयोग की पहली बैठक फरवरी, 2015 में नई दिल्ली में हुई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story