Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UNGA में सुषमा स्वराज ने पाक पर जमकर हमला बोला, कहा- पाक आतंकियों की पैरवी करता है

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की 73वीं सालाना बैठक को संबोधित कर रही हैं। सुषमा ने यहां मोदी सरकार की कई बड़ी योजनाओं के बारे में बताया।

UNGA में सुषमा स्वराज ने पाक पर जमकर हमला बोला, कहा- पाक आतंकियों की पैरवी करता है

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की 73वीं सालाना बैठक को संबोधित किया। अपने संबोधन में सुषमा ने मोदी सरकार की कई योजनाओं के बारे में बताया। पढ़िए सुषमा के संबोधन की खास बातें --

* सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत में सबसे बड़ी वित्तीय समावेशन योजना 'जन धन योजना' शुरू की गई है। इस योजना के तहत 32,61,00,000 लोगों के बैंक खाते खोले गए हैं। इन लोगों ने बैंकों के दरवाजे भी नहीं देखे थे।

* जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद आज दुनिया की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। जलवायु परिवर्तन का सबसे बड़ा शिकार विकासशील और अविकसित राज्य हैं, जिनके पास खुद की रक्षा करने की क्षमता नहीं है।

* अपने संबोधन में सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों की पैरवी करता है।

* सुषमा ने कहा कि न्यूयॉर्क में 9/11 की घटना और मुंबई में 26/11 की घटना ने शांति की उम्मीदों को बर्बाद कर दिया। भारत इसका शिकार रहा है और भारत में आतंकवाद की चुनौती हमारे पड़ोसी देश के अलावा किसी और से नहीं आ रही है।

* सुषमा स्वराज ने कहा कि हमारा पड़ोसी देश न केवल आतंकवाद फैलाने में कुशल है, बल्कि अपने कर्मों को नकारने में भी विशेषज्ञता हासिल की है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में पाया गया था।

Loading...
Share it
Top