Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Gujarat Election Exit Poll: भाजपा-कांग्रेस की साख दांव पर, जानिए क्या होगा असर

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात में पार्टी की जीत किसी संजीवनी से कम नहीं होगी।

Gujarat Election Exit Poll: भाजपा-कांग्रेस की साख दांव पर, जानिए क्या होगा असर

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 14 जिलों की 93 सीट के लिए वोटिंग हो रही है। शाम 5 बजे वोटिंग खत्म हो जाएगी और इसके साथ ही एग्जिट पोल के आंकड़े जारी होने शुरू हो जाएंगे।

एग्जिट पोल के जरिए यह अनुमान लगाने की कोशिश होगी कि गुजरात में पीएम मोदी मतदाताओं की पसंद बने हुए हैं या नहीं। अगर एग्जिट पोल के नतीजे बीजेपी के खिलाफ और कांग्रेस के पक्ष में आते हैं तो राहुल गांधी को देश की चुनावी राजनीति में नए सितारे के रूप में पेश करेगा।

आपको बता दें कि विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि एग्जिट पोल में गुजरात के नतीजों का असर 2019 में होने वाले लोक सभा चुनाव पर भी पड़ेगा। गुजरात में भाजपा की जीत पीएम मोदी को और ताकत मुहैया कराएगी। माना जा रहा है गुजरात में भाजपा की जीत लोकसभा चुनाव में फायदा पहुंचाएगी।

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने EC पर लगाया आरोप, BJP बोली, अंगूर खट्टे हैं

दोनों पार्टी में से कोई भी एक पार्टी के लिए हार किसी बड़े झटके से कम नहीं होगी। बता दें कि गुजरात में भाजपा की हार का मतलब पार्टी के चुनावी तंत्र का अस्‍त-व्‍यस्‍त होना होगा।

अगर भाजपा की इस चुनाव में हार होती है तो 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंकनी पड़ेगी। वैसे भी भाजपा ने गुजरात चुनाव जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया है।

राज्य में कांग्रेस की जीत राहुल के लिए संजीवनी का काम करेगी

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात में पार्टी की जीत किसी संजीवनी से कम नहीं होगी। कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल गांधी ही चुनाव प्रचार का चेहरा रहे है। एग्जिट पोल के जरिए आज यह भी पता चल जाएगा की राहुल गांधी को हार्दिक पटेल का साथ कितना कामयाब रहेगा।

राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। बता दें कि अगर गुजरात में कांग्रेस की जीत होती है तो राहुल गांधी विपक्ष का एक मजबूत चेहरा बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें- मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र, कही ये बड़ी बातें

जिसके सहारे कांग्रेस 2019 के लोक सभा चुनाव में भाजपा को हराने की पूरी कोशिश करेगी। आपको बता दे कि अभी एग्जिट पोल्‍स के नतीजे नहीं आए हैं। लेकिन ओपिनियन पोल्स में भाजपा को जीत मिलती दिखाई गई है, मगर कांग्रेस उसे कड़ी टक्‍कर देती दिखी है।

अपको बताते चले कि अगर भाजपा हिमाचल प्रदेश और गुजरात में जीत हासिल करती है तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा चुनाव के दौरान उठाए गए मुद्दे पर भाजपा को घेराना मुश्किल हो जाएगा।

अगर कांग्रेस को हिमाचल में हार मिली और कांग्रेस ने गुजरात में जीत हासिल की तो, विपक्षी पार्टी ऐसे मुद्दे उठा सकती है, जो पॉलिटिक्स तापमान बढ़ाएंगे।

Next Story
Share it
Top