Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अलेप्पो में क्रूरता, महिलाओं और बच्चों को फांसी दे रही सेना

सीरियाई सेना महिलाओं और बच्चों को फांसी पर लटका रही है।

अलेप्पो में क्रूरता, महिलाओं और बच्चों को फांसी दे रही सेना
सीरिया. अलेप्पो में सीरियाई सेना महिलाओं और बच्चों को फांसी पर लटका रही है। सरकार समर्थित सेना दर्जनों नागरिकों को फांसी पर लटका रही है। संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को कहा कि, हमारे पास रिपोर्ट्स हैं कि अलेप्पो में लोगों को फांसी दी जा रही है उनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं।
यूएन ह्यूमन राइट्स ऑफिस ने कहा कि हाल के दिनों में कम से कम 82 नागरिक मारे गए हैं। इनमें 11 महिलाएं और 13 बच्चे शामिल हैं। यूएन राइट्स ऑफिस के प्रवक्ता रूपर्ट कोलविले ने बताया कि इनमें से अधिकांश हत्याएं बीते 48 घंटों में हुई है।
उन्होंने बताया, 'हमें यह भी जानकारी मिली है कि सरकार समर्थित सेना नागरिकों के घरों में घुस रही है और जो लोग अंदर मिलते हैं उन्हें मौत के घाट उतार रही है। जो नागरिक भागने की कोशिश कर रहे थे उनमें से कुछ को पकड़ कर मारा जा रहा है तो कुछ को गिरफ्तार किया जा रहा है।' अगर सेना पूर्वी अलेप्पो पर कब्जा कर लेती है तो इसे राष्ट्रपति बशर अल-असद की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जाएगा।
साल 2012 से ही पूर्वी अलेप्पो पर विद्रोहियों और पश्चिमी अलेप्पो पर सरकार का नियंत्रण है। हालांकि अब सरकार समर्थित सेना ने घोषणा कर दी है कि अलेप्पो में लड़ाई अपने आखिरी चरण में है और जल्द ही सेना पूर्वी अलेप्पो पर भी कब्जा कर लेगी। एक ऑब्जरवेटरी के मुताबिक नवंबर से लेकर अब तक पूर्वी अलेप्पो में हो रही फायरिंग और हवाई हमलों में कम से कम 463 लोगों की जान जा चुकी है जिनमें 62 बच्चे हैं। वहीं विद्रोहियों द्वारा पश्चिमी अलेप्पो में की गई रॉकेट फायरिंग में 130 लोगों की जान गई जिनमें 40 बच्चे थे।
साभार- TOI
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top