Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Exclusive: मार्च में होगा लोकसभा चुनाव 2019 का ऐलान, जानिए तारीख

लोकसभा चुनाव के लिए देश तैयार है। लोकसभा चुनाव 2019 कब है (Lok Sabha Chunav 2019 Kab hai)? यह किसी को नहीं पता। लेकिन 6 मार्च 2019 को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद लोकसभा चुनाव 2019 का एलान किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी मुख्य सचिवों के साथ बैठक करेंगे। इसमें विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

Exclusive: मार्च में होगा लोकसभा चुनाव 2019 का ऐलान, जानिए तारीख

लोकसभा चुनाव के लिए देश तैयार है। लोकसभा चुनाव 2019 कब है (Lok Sabha Chunav 2019 Kab hai)? यह किसी को नहीं पता। लेकिन 6 मार्च 2019 को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद लोकसभा चुनाव 2019 का एलान किया जा सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी मुख्य सचिवों के साथ बैठक करेंगे। इसमें विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद सात से 10 मार्च के बीच चुनाव आयोग आम चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है।

वहीं, आयोग ने सभी राज्यों से 28 फरवरी तक तमाम प्रशासनिक और अधिकारियों के तबादले की तैयारी पूरी कर लेने को कहा है। दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात को देखते हुए विधानसभा चुनाव को टालने की भी खबर है। सूत्रों के मुताबिक खुफिया तंत्रों से मिली रिपोर्ट के बाद राज्य में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव करवाने की संभावना कम है।

Next Story
Share it
Top