Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इथियोपिया एयरलाइंस का विमान क्रैश, 157 लोगों की गई जान

इथियोपिया एयरलाइंस (Ethiopia Airlines) का विमान बोइंग 737 (Boeing 737) पैसेंजर जेट क्रैश हो गया है। इस विमान में 149 यात्री और चालक दल के 8 सदस्य सवार थे। बताया जा रहा है कि यह विमान कीनिया जा रहा था। एयरलाइंस कंपनी ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है।

इथियोपिया एयरलाइंस का विमान क्रैश, 157 लोगों की गई जान
इथियोपिया एयरलाइंस (Ethiopia Airlines) का विमान बोइंग 737 (Boeing 737) पैसेंजर जेट क्रैश हो गया है। इस विमान में 149 यात्री और चालक दल के 8 सदस्य सवार थे। बताया जा रहा है कि यह विमान कीनिया जा रहा था। एयरलाइंस कंपनी ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है। विमान आदीस अबाबा से नैरोबी की उड़ान भर रहा था।
विमान कंपनी के मुताबिक हादसा स्थानीय समयानुसार सुबह 8.44 बजे हुआ। एयलाइंस ने फिलहाल चालक दल के बारे में कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। एयरलाइंस कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, 'इथियोपियन एयरलाइंस के कर्मचारियों को दुर्घटना स्थल पर भेजा जा रहा है और आपातकालीन सेवाओं की सहायता के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं'।
बताया डजा रहा है कि विमान बीशोफ्तू शहर के करीब हुआ और वहां पर बचाव कार्य जारी है। इथियोपियन एयरलाइन का जो बोइंग 737 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वो बिलकुल नया था। ये विमान एयरलाइन को चार महीने पहले ही मिला था।
हादसे को लेकर इथियोपिया के प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके शोक जताया। सुरक्षा के लिहाज से एयरलाइंस काफी प्रतिष्ठित है। लेकिन साल 2010 में एयरलाइन्स का एक विमान बेरूत से उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया था। जिसमें 90 यात्री मारे गए थे।
Loading...
Share it
Top